हिटलर की बात करो तो मोदी जी को लग जाती है : उमर खालीद

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : 20 जनवरी से सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत स्थित रानीबाग में चले आ रहे एनआरसी/सीएए कानून के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना के दसवें दिन तीन छात्र नेताओं ने सभा को समर्थन करते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

दिल्ली के शाहीनबाग की तर्ज पर चले आ रहे इस धरना को संबोधित करते हुए जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नेता उमर खालिद ने जमकर अपने संबोधन में केन्द्र की मोदी सरकार को घेरने का काम किया। वही एनआरसी सीएए एवं एनपीआर पर अपनी बातों से आमजनों को अबगत कराया।

ये भी पढ़ें : एनडीए सांसद के आंगन में मोदी विरोधी अनिश्चितकालीन धरने में जमकर गरजे पप्पू यादव

उमर खालिद ने कहा कि 1930 में जर्मनी में जो काम हिटलर ने किया वो काम आज हिन्दुस्तान की मोदी व अमित साह सरकार कर रही है। हिन्दुस्तान के मुसलमान जर्मनी के यहुदियों नहीं जो संघर्ष ना कर सकेंगे, हम लड़ेंगे। आज शाहीन बाग को बदनाम की जा रही है आप देख सकते हैं शाहीनबाग में सब कौम के लोग हैं लेकिन सरकार बदनाम कर रही है।

इस छात्र नेता ने कहा वो बोलते हैं कागज दिखाओ हम बोलते हैं पहले अपनी डिग्री तो दिखाओ। देश के प्रधानमंत्री मोदी जी, झूठ पर झूठ बोलते हैं सबसे बड़ा फेकू है मोदी जी उन्होंने झुठ बोला डिटेन्सन सेंटर नहीं है आसाम के अन्दर 29 लोगों की मौत फिर कैसे हुई उस सेंटर।

धरना को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने संबोधित करते हुए विस्तारपूर्वक मोदी सरकार द्वारा लाए गए एनआरसी सीएए एवं एनपीआर पर अपनी बातों से रखीं। उन्होंने नोटबंदी, तीन तलाक़ सहित अन्य मुद्दों पर बेबाकी से धरना को संबोधित किया।

वहीं एएमयू के छात्र नेता सिमरी बख्तियारपुर के घौड़दौर निवासी अबूल फरह शाजली ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे बाप दादाओं ने इसलिए देश को आजाद नहीं कराया की हमसे हमारी आजादी छीन लिया जाए, आज लड़ाई स्वाभिमान की लड़ाई है।

उन्होंने कहा कि हम उस हिन्दुस्तान के लोग हैं जहां उसी शान से मंदिर से भजन भी होगा और उसी शान से मस्जिद से अजान भी उसी शान से एक साथ होगा। हम वो हैं जो एकजुटता में विश्वास करते हैं ये लोग अंग्रेज की तर्ज पर फुट डालो शासन करो पर विश्वास करते हैं ये हमलोग होने नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान ने अचानक पाकिस्तान पर दागे मोर्टार, बढ़ा तनाव https://m.aajtak.in/trending-clicks/gallery/afghanistan-suddenly-stains-mortar-on-pakistan-increased-tension-between-two-nation-imran-khan-tstk-45105-2020-01-29-1