सहरसा जिले के नवहट्टा प्रखंड के डिबरा गांव की घटना, सभी बच्ची साग तोड़ने निकली थी घर से

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के दिबरा में साग तोड़ कर घर लौट रही चार बच्चियों की शुक्रवार की शाम को डूबने से मौत हो गयी. चार बच्चियों की डूबने से मौत की खबर से परिजन और ग्रामीणों में कोहराम मच गया है।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी ने आपदा कोष से चार-चार लाख मुआवजा देने की बात कही है। घटना की जानकारी मिलते ही गांव सहित आसपास के लोगों में घटना को लेकर कोहराम मच गया है। एक साथ चार बच्चों की मौत पर लोगों ने दुःख जताया है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : महादलित आठ वर्षीय बच्चे की पानी भरे गड्ढे में डुबने से मौत

जानकारी के मुताबिक, जिले के नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के दिबरा निवासी पुरुषोत्तम ठाकुर की आठ वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी, माधवेंद्र ठाकुर की दस वर्षीया पुत्री अभिलाषा कुमारी व कोमल कुमारी और सुरेश यादव की 11 वर्षीया पुत्री अंजलि कुमारी सहित एक अन्य लड़की अपनी सहेलियों के साथ शुक्रवार को खेत में साग तोड़ने गयी थी। साग तोड़ कर जब सभी बच्चियां घर लौट रही थी, तो ड्रैनेज पार करते समय अधिक पानी में चले जाने के कारण चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गयी।

वहींं एक बच्ची तैर कर ड्रैनेज से निकल गयी। उसी ने हो-हल्ला किया, तो ग्रामीण मौके पर जुटे‌। मौके पर स्थानीय ग्रामीणों की मदद से चारों शवों को बरामद कर लिया गया। शव मिलते ही परिवार वालों में कोहराम मच गया है। एक ही गांव के तीन-तीन घरों में मातम पसरने से पूरा गांव गमगीन है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : आंगनबाड़ी केंद्र पढ़ने जा रहा बालक का पानी भरे गड्ढे में डुबने से मौत

सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अब्बू अफसर घटनास्थल पर पहुंच कर पूरी जानकारी ली। मौके पर मौजूद अंचल निरीक्षक रामपुकार सिंह को रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश देते हुए पीड़ित परिवार को 24 घंटे के भीतर प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी कर आपदा कोष से चार लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही।

एक साथ चार बच्चे की डूबने से मौत की खबर से सन्नाटा : कन्या प्राथमिक विद्यालय दिवरा के शिक्षक माधवेंद्र कुमार ठाकुर की दो पुत्री की मौत ड्रेनेज में डूबने से हो गई। दोनों पुत्री की एक साथ मौत से पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। शिक्षक को दो पुत्र और दो पुत्रियां थीं।

ये भी पढ़ें : CAA पर समर्थन करने वाले नीतीश का बड़ा बयान- बिहार में लागू नहीं होगा NRC – https://aajtak.intoday.in/story/nrc-will-not-be-implemented-in-bihar-says-cm-nitish-kumar-1-1147676.html

उसके पड़ोसी पुरुषोत्तम ठाकुर की 13 वर्षीया बेटी प्रीति की भी मौत डूबने से हो गई। वो खुद गांव से बाहर दिल्ली में रोजी रोटी कमाने गये हुए हैं। गांव में बच्चों के साथ पत्नी रह रही थी। प्रीति बथुआ साग के जुगाड़ में घर से निकली थी और काल के गाल में समा गई।

वहीं सुरेश यादव की दोनों पुत्री अंकू कुमारी एवं अंजनी कुमारी साग तोड़ने गई थीं। अंकू तैर कर बाहर निकल गई लेकिन प्रयास के बावजूद छोटी बहन अंजनी को वह बचा नहीं सकी। एक साथ चार बच्चे की डूबने की खबर से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

YOU MAY ALSO LIKE : Supaul IFS officer gets Sahitya Akademi Award –  https://timesofindia.indiatimes.com/city/patna/supaul-ifs-officer-gets-sahitya-akademi-award/articleshow/72875140.cms

दूसरी ओर घटना की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में लोग ड्रेनेज पर आकर खड़े हो गए। प्रमुख समीम अख्तर पप्पू, लोजद नेता सुनील कुमार सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष बीएन सहनी, अजय कुमार चौधरी, जाप नेता अजहर खान, कांग्रेस नेता प्रशांत यादव समेत कई लोग पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया एवं सरकारी प्रक्रिया में सहयोग किया।