अपनी विभिन्न चार सुत्री मांगों को लेकर दिया एक दिवसीय धरना दिया प्रदर्शन


सहरसा से संवाददाता आशीष कुमार सिंह की रिपोर्ट :-


सहरसा जिला मुख्यालय में शनिवार को तीन जिलों सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा की सैकड़ों आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी चार सुत्री विभिन्न मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी एवं प्रदर्शन कर एक दिवसीय धरना दिया।

बिहार चिकित्सा एवं जन-स्वास्थ्य कर्मचारीे संघ के बैनर तले आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए सहरसा ,सुपौल एवं मधेपुरा से सैकड़ों की तादात में आशा कार्यकर्ताओं जिला मुख्यालय पहुंची।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कुमारी ज्योति रानी संघ जिला मंत्री ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ करने ,संस्थागत प्रस्ताव से में बढ़ोतरी कराने, जच्चा-बच्चा मृत्यु दर टीकाकरण सहित राज्य सरकार एवं भारत सरकार के द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों ,पखवारा के साथ-साथ बिहार सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक अभियान तथा शराबबंदी ,दहेज बंदी ,बाल विवाह ,घरेलू हिंसा जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ चलाए जाने वाले सामाजिक आंदोलन में भी आशा कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रहती हैं । ऐसे में सरकार हम लोगों की अनदेखी नहीं कर सकती हैं हमलोग को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए।

वहीं मधेपुरा से आई आशा संघ जिला मंत्री रेणु कुमारी ने कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो बाध्य होकर के आगे आने वाले दिनों में अनिश्चितकालीन हड़ताल एवं जेल भरो अभियान चलाने के लिए बाध्य होंगे जिसकी जवाबदेही सरकार की होगी। इस मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रही।