प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव एवं युवा जिलाध्यक्ष ने प्रेस विज्ञप्ति जारी रखी बात


सहरसा से सहयोगी संवाददाता की रिपोर्ट :-


गुजरात में बिहार के मजदूरों को पीटने के मामले में बिहार के लोजद नेताओं ने बड़ा ऐलान किया है। पार्टी इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को सहरसा में पीएम का पुतला दहन करने की बात कही है। वहीं बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर इस मुद्दे का हल नहीं किया गया तो गुजराती को बिहार से खदेरेंगे।

लोकतांत्रिक जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश रंजन, प्रदेश महासचिव प्रवीण आनंद एवं सहरसा जिला युवाध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने संयुक्त हस्ताक्षरित जारी प्रेस नोट में कहा कि यदि बिहार और केंद्र की एनडीए सरकार ने जल्द से जल्द बड़ा कदम नहीं उठाया तो बिहार में भी गुजरात के सारे उद्योग धंधों को समाप्त करा कर गुजराती को बिहार से बाहर कर दिया जाएगा।


गुजरात में हिंदी भाषी लोगों के साथ मारपीट करना और गुजरात से बाहर करने की साजिश रचना बहुत बड़ा अपराध है। जिस गुजरात के एक चाय वाले को उत्तर भारतीयों ने भारत का सरताज बना दिया उस उत्तर भारतीयों के साथ गुजरात की सरकार ने जो अमानवीय कार्य किया है वह बर्दाश्त के काबिल नहीं है।  इसलिए जल्द से जल्द बाइज्जत उत्तर प्रदेश और बिहार के भाइयों को गुजरात में कार्य करने का मौका दिया जाए और पहले की भांति जीवन गुजर-बसर करने का अधिकार मिले नहीं तो पूरे बिहार में लोकतांत्रिक जनता दल गुजराती भगाओ अभियान की शुरुआत करेगी और जिसकी जिम्मेवार सिर्फ और सिर्फ गुजरात सरकार होगी।


प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि वर्तमान में केंद्र और बिहार दोनों जगह भाजपा की सरकार है। इस पूरी घटना ने नीतीश सरकार पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। शायद सुशासन के बाबू बीते 15 वर्षों में यदि बिहार में बिहारियों को उद्योग और रोजगार उपलब्ध करवा दिए रहते तो आज हम बिहारियों को गुजरात और महाराष्ट्र में अपमानित नहीं होना पड़ता। इसलिए सुशासन बाबू से अनुरोध करते है कि इस घटना से सबक ले और बिहार में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगावे ताकि बिहारियों को किसी अन्य राज्य में जाकर अपमानित ना होना पड़े। 


प्रेस नोट में कहा गया कि दिल्ली में बैठे उत्तर भारतीयों के वोट से बने सांसद और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का 12 अक्टूबर को सहरसा में लोजद पुतला दहन करेगी और और बिहार और उत्तर प्रदेश के भाइयों को ससम्मान गुजरात में जीने का अधिकार देने की मांग करेंगे। इस मौके पर निर्मल ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे।