देश के राजधानी में 21 अक्टूबर को नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउन्सिल आयोजित कर रहा है संवाद प्रोग्राम


सहरसा से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


रक्तदान व समाजसेवा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए सहरसा जिले के निवासी रविन्द्र कुमार भगत के सबसे छोटे पुत्र 21वर्षीय राजन कुमार को दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया सभागार में 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्तर के सम्मान इंडियाज ग्रेट लीडर अवार्ड 2018 से सम्मानित किया जाएगा। 

यह सम्मान नई दिल्ली की एक मानवाधिकार संस्था नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल द्वारा आयोजित समारोह में देश के विभिन्न राज्यों से अलग-अलग क्षेत्रों में सराहनीय कार्य कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं को दिये जानेवाले सम्मान की कड़ी में दिया जायेगा। 

बिहार के कई जिलों में रक्तदान, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता मिशन सहित कई अन्य सामाजिक क्षेत्रों में कुशल नेतृत्व औऱ सराहनीय कार्य करने वाले राजन कुमार सिमरी बख्तियारपुर के रक्तदानी-महादानी संस्था से भी जुड़े हैं। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के होटल मैनेजमेंट विभाग के प्रथम वर्ष का छात्र राजन सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रह इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। 

नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउन्सिल, नई दिल्ली द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों से अलग-अलग क्षेत्रों में 66 लोगों को सराहनीय कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं को इंडियाज़ ग्रेट लीडर अवार्ड 2018 सम्मान से सम्मानित किया जाना है। एनएचड्ब्लूसी के राष्ट्रीय संयोजक गुंजन मेहत इस आयोजन में शामिल होने के लिए पत्र के माध्यम से आमंत्रित किया है।

बातचीत के क्रम में राजन ने युवा रक्तवीर सहित सामाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने वाले सभी लोगों को इस सम्मान का श्रेय दिया है। वही कई लोगों ने अवार्ड के लिए नामित होने पर रक्तदानी-महादानी के बिष्णु कुमार, पिन्टू शर्मा, समाजसेवी अमिताभ आनंद, छात्र लोजद नेता शाहनवाज आलम, प्रभात यादव, अभिषेक गजेंद्र मुन्ना, श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के निखिल कुमार, सहित हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं ने अपना बधाई सोशल मीडिया के माध्यम से भेजा है।


राजन कुमार का सोशल मीडिया लिंक :-