एसडीओ को शहर के युवाओं ने सौंपा ज्ञापन,जांच की मांग


अवैध अतिक्रमित सड़क किनारे ही किया जा रहा है नाला का निर्माण


सहरसा से रितेश हन्नी की रिपोर्ट –


सहरसा शहर के विभिन्न स्थानों पर बुडको द्वारा नाला निर्माण कार्य में अनियमितता बरते जाने को लेकर शहर के युवाओं का एक शिष्टमंडल अनुमंडल पदाधिकारी शम्भूनाथ झा से मिलकर इस संबंध में एक ज्ञापन सौंप इस मामले की जांच करने का अनुरोध किया।

युवाओं ने कहा कि बुडको द्वारा जो नाला निर्माण कार्य किया जा रहा है अच्छी बात है लेकिन ये निर्माण जो बिना अतिक्रमण हटायें हुए किया जा रहा है ये बहुत बड़ी समस्या है। नाला निर्माण के बाद अतिक्रमण स्थाई रूप से रह जायेगा। इसलिए नाला निर्माण रोड से अलग अतिक्रमण हटा कर बुडको करें। एक तो शहर में पहले से ही अवैध अतिक्रमण के वजह से मार्केट में आम लोगो को काफी परेशानी होती है ऊपर से नाला का निर्माण रोड काट कर करना समस्या को भविष्य में ओर बढ़ाना है। 

अवैध अतिक्रमण से सड़क छोटा हो गया है और हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। जाम के कारण आम लोगों हॉस्पिटल, कार्यालय, कचहरी, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बच्चो को स्कूल, छात्र-छात्राओं को कॉलेज व कोचिंग क्लास जाने में काफी समय लगता है जिसके कारण कोई भी काम समय में नही हो पाता है। वहीं जाम के कारण तपती धूप में स्कूली बच्चों को काफी परेशानी होती है, और इस मुद्दे पर प्रशासन की उदासीन बना बैठा है। इसी समस्या के निदान के लिए शहर के कुछ युवकों ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी से मिलकर इस समस्या से अवगत कराया।


मौके पर सागर कुमार नन्हें, सुमन सांडिल, शारदा कान्त झा, रितेश हन्नी, सत्यम आनंद, अभिनव सिंह, बैभव सिंह, अभिषेक झा मौजूद रहे।