कोशी का पीएमसीएच कहें जाने वाले अस्पताल में खुले आम विचरण करते आवारा जानवर


सहरसा से भार्गव भारद्वाज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-


सुबे के मुखिया नीतीश कुमार के सुशासन में सु कब का चला गया यह अब किसी से छुपी नहीं रह गई। नीतीश कुमार के इस डबल इंजन की सरकार के कामकाज की तुलना लालू के जंगलराज से आगे होने लगी है। 

प्रशासन एवं विभाग पर सरकार की पकड़ नहीं रही जिसकी वजह से विभाग आम जन परेशान हैं तो मानवता भी शर्मसार हो रही है। 


ताज़ा मामला कोशी के पीएमसीएच कहें जाने वाले सदर अस्पताल से सामने आया है। अस्पताल प्रबंधन का कुव्यवस्था की वजह से एक नवजात शिशु का शव सबसे पहले दिवाल के बगल में फेंक दी गई उस पर से खुलेआम अस्पताल परिसर में विचरण करते आवारा जानवरों का वह फेंका गया शव पहले निवाला बनता रहा जब कुछ लोगों ने उस जानवर को भगाना चाहा तो वह पशु अपने मुंह में नवजात का शव ले अस्पताल परिसर में विचरण करने लगा। 


देखें वीडियो और जानें पुरी कहानी :-

यह वीडियो सहरसा सदर अस्पताल परिसर की है। जैसा कि आप वीडियो में देख रहे हैं कि एक आवारा सुअर अस्पताल परिसर में पड़े लावारिस नवजात शिशु के शव को अपना निवाला बना रहा रहा है जब स्थानीय लोगों की नजर पड़ी तो वह उसे रोकना चाहे लेकिन सुअर शिशु के शव को मुंह मे दबाकर परिसर में विचरण करने लगा फिर उसे ले अन्ययंत्र भाग गया। इस वीडियो से एक तरफ जहां सदर अस्पताल के विधि व्यवस्था पर कई सवाल खड़े होतें हैं वहीं दूसरी ओर एक माँ की ममता भी कलंकित हो रही।

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि वो नवजात शिशु को सुअर के चंगुल से छुड़ाने का पूरा प्रयास किए लेकिन वो सफल नही हो पाए, वहीं लोगों का कहना है कि जिस किसी ने ऐसा काम किया है वो बिल्कुल ही ममता और मानवता को शर्मसार करने वाली बात है। वहीं लोगों ने अस्पताल प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था पर लापरवाही का आरोप लगाया है।