सरौंजा पंचायत के लेबर मेठ राजेश कुमार की शिकायत पर हुई कार्रवाई


निगरानी ने घर से 1 लाख 97 हजार रुपये किया बरामद, पशु शेड में मांग रहे थे 14% 


सहरसा से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सोनवर्षा राज एवं सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी राजीव रंजन बुधवार को सहरसा के कायस्थ टोला स्थित आवास पर सिमरी बख्तियारपुर के एक लेवर मेठ राजेश कुमार से पशु शेड की राशि निर्गत करने के एवज में दो लाख संतावन हजार रुपए घुस  लेते पटना की निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ गये। 

निगरानी की टीम ने उनके घर से नगदी 1 लाख 97 हजार भी बरामद किया है। कागजी प्रक्रिया उपरांत उसे अपने साथ पटना के लिए रवाना कर गया। 


निगरानी विभाग की टीम के इस कार्रवाई के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पीओ राजीव रंजन सोनवर्षाराज प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित हैं साथ ही उन्हें सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड का अतिरिक्त प्रभार भी मिला हुआ है। वे सहरसा कायस्थटोला स्थित एक किराए के मकान में रह रहे हैं आज सुबह पटना निगरानी की टीम ने उनको उनके आवास पर परिवादी से 2 लाख 57 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले गई। इसके अलावे निगरानी की टीम ने इनके घर से 1 लाख 97 हजार रुपये बरामद किया। 

निगरानी की टीम ने यह कारवाई सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड के सरोजा पंचायत निवासी मनरेगा के मेठ परिवादी राजेश कुमार की शिकायत पर की। परिवादी राजेश कुमार ने बताया कि मनरेगा के तहत लाभुकों को पशुशेड बनाने के लिए 1 लाख 30 हजार की राशि देने की योजना है। जिसकी राशि निर्गत करने के एवज में 14 लोगों से 14 % की दर से पीओ द्वारा 2 लाख 57 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई थी। जिसकी शिकायत परिवादी ने पटना निगरानी टीम से की थी। इसी क्रम में आज परिवादी 2 लाख 57 हजार रुपये रिश्वत की रकम लेकर मनरेगा पीओ को देने उनके कायस्थटोला स्थित आवास पर गया औऱ रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ मनरेगा पीओ राजीव रंजन को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

यहां बताते चलें कि मनरेगा में इनके कारनामे काफी चर्चा में रहे थे जब वे सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के इससे पहले कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर कार्यरत थे खेत खलिहान में आरसीसी पुल पुलिया आज भी कई स्थानों पर गवाह बनी है। छत पर अगर मनरेगा से पुलिया निर्माण कराना हो तो इसने मिलने की बात आम दिनों में चाय पान की दुकानों पर चर्चा होती रहती थी।