वर्ष 13-14 के शेष बचे अभ्यर्थियों को जल्द करें नियोजन


सहरसा से आशीष कुमार सिंह की रिपोर्ट :-


सहरसा के इन्डोर स्टेडियम में शुक्रवार से कार्यपालक सहायकों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है। धरना दे रहे लोगों की मांग है कि वर्ष 13-14 के पैनल में शेष बचे हुए सभी अभ्यर्थियों को अबिलंब नियोजित किया जाय।

कार्यपालक सहायकों के पैनल को बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के निर्देश के आलोक में जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा अभ्यर्थियों का चयन किया जाना था जो इस पैनल से 147 अभ्यर्थियों का नियोजन हुआ था । बाकी शेष बचे हुए 170 अभ्यर्थियों का नियोजन रिक्तियों की अनुपलब्धता के कारण नहीं हो सका ।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्तमान में प्रत्येक प्रखंड एवं प्रत्येक पंचायत में एक-एक कार्यपालक सहायक को नियोजन कराने का आदेश पंचायती राज विभाग द्वारा दिया गया था जो अब तक पूरा नहीं किया गया है । बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के निर्देश के अनुसार पूर्व निर्मित सभी पैनल की वैधता अवधि जिला स्तरीय चयन समिति के निर्णय के अनुसार होना संभव हुआ था ।

धरना पर बैठे कार्यपालक सहायक का अनुरोध है कि सभी शेष बचे अभ्यर्थियों का नियोजन जल्द करें । मौके पर गोलू राय, पंकज कुमार वर्मा ,अजीत कुमार, रविंद्र कुमार शर्मा , मोहम्मद खालिद ,राकेश कुमार शर्मा ,चंदन केसरी, अरविंद कुमार ,मनीता कुमारी मौजूद रहे।