एक बार फिर प्रगति क्लासेज ने साबित कर दिया सफलता बड़े शहरों की बपौती नहीं

सहरसा : ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

CBSE ने NEET 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट जारी होने के साथ ही परीक्षा में सफल छात्र छात्राओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। जहां बिहार की कल्पना कुमारी ने देश स्तर पर टॉप कर बिहारी प्रतिभा का लोहा मनवाई है।

वही सहरसा के प्रगति क्लासेज कोचिंग संस्थान के पांच छात्रों ने सफलता का परचम लहरा एक फिर साबित कर दिया है कि सफलता बड़े शहरों की बपौती नहीं है।

इस कोचिंग संस्थान के ज्योति ठाकुर, शुभम कुमार,स्मित प्रतिक,कौशल कुमार एवं मोहन कुमार के अलावे 7-8 अन्य छात्रों ने भी सफलता प्राप्त किया है जिन्हे वेटरनरी एवं दन्त चिकित्सा (BDS ) में दाखिला मिलने की संभावना है तथा इन्हे देश के उच्च कोटि के निजी चिकित्सा महाविद्यालय में MBBS कोर्स में भी दाखिला मिल सकती है।

संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने कहा की हमलोगो ने जो सपना इस पिछड़े क्षेत्र के लिए देखा वो हमारे शिक्षकों के टीम के द्वारा कड़ी मेहनत एवं बच्चों के द्वारा की गयी परिश्रम का परिणाम है। दोनों का मेहनत मिलकर रंग लाया है।

निदेशक डाॅ चंदन कुमार ने कहा कि यह हमलोगो द्वारा पिछले 3 सालों के कड़ी मेहनत और संघर्ष के बदौलत यह आज सफल हो पाया है। हमे इस परिणाम को देने में तीन वर्ष इसलिए लग गया कि पहले अच्छे बच्चे यहाॅ नहीं आ पाते थे फिर भी जिस तरह का बच्चा आया हमलोगो ने उसी के ऊपर मेहनत कर उसके प्रतिभा को तराशने का काम किया। आज परिणाम सबके सामने है।

वही सफल छात्र शुभम ने कहा मैं दशवीं के परीक्षा के बाद अपनी तैयारी करने के लिए प्रगति क्लोसेज में क्लास लेना शुरु किया और आज मेरा चयन मेडिकल में हो गया है। इसका पुरा श्रेय मैं प्रगति क्लासेज के सभी शिक्षकों के साथ-साथ अपने माता-पिता को देना चाहता हूॅ।

वही सफल छात्र स्मित प्रतीक कायस्थ टोला निवासी ने कहा कि शुरुआत के दिनो में बहुत सारे लोगो ने हमें दिगभ्रमित करने का प्रयास किया कि सहरसा से तुम्हारा मेडिकल में रिज्ल्ट नहीं हो सकता लेकिन हमने यहाॅ के शिक्षको के मार्गदर्शन में आत्मविश्वास के साथ तैयारी जारी रखी और आज मेरा चयन मेडिकल में हुआ।

बच्चों के सफलता पर संस्थान के अन्य शिक्षक डाॅ0 वीरेन्द्र कुमार, विजय भूषण, आषीश सुरा, रणवीर कुमार, आनंद कुमार, अशोक कुमार, आर. एस. उपाध्याय, उपेन्द्र कुमार,  राधाकांत कुमार, खुशबू परवीन, रुपेश कुमार,  कमलेश कुमार,  प्रतेन्द्र शाक्या  एवं अन्य ने हर्ष जताया।


सफल छात्रों की सुची :-

1. ज्योति ठाकुर, पिता-संतोष कुमार ठाकुर (शिक्षक)  ग्राम- चैनपुर सहरसा AIR  RANK -5459
2. शुभम कुमार, पिता-राजेश कुमार (बिहार पुलिस) ग्राम-कुमेदान टोला सहरसा AIR  RANK -7304
3. स्मित प्रतिक, पिता-अनिल कुमार साह (LIC  एजेंट) ग्राम-सुहथ सौरबाजार AIR  RANK -13155
4. कौशल कुमार, पिता-दीपनारायण यादव (किसान) ग्राम-घोघनपट्टी, सहरसा AIR RANK -23179
5. मोहन कुमार, पिता-अनिरुद्ध भगत (किसान) ग्राम-हरदी चौघारा जिला-सुपौल  AIR RANK -35013
6. ज्योति कुमारी, पिता-पवन कुमार चौधरी,   ग्राम-बिना बभनगामा, जिला- सुपौल AIR RANK -38376