दो दिनों तक पुलिस के समक्ष चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच मटेश्वरधाम मंदिर में हुई शादी

चुपके चुपके शादी करने पहुंचे थे मंदिर चढ़ गया था पुलिस के हत्थे

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

कहां गया है दिल से किया गया सच्चा प्यार मुकाम हासिल करता है। हालांकि मुकाम हासिल करने में कठिनाई बहुत होती है लेकिन फिर जीत प्यार की ही होती है। और हुई है। 


सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी क्षेत्र में दो दिनों तक चला हाई वोल्टेज ड्रामे का अंत गुरूवार को हो गया। सुखद बात यह रही कि अंततः जीत प्यार की हुई एक प्रेमी युगल सदा के लिए पति पत्नी बन मिशाल कायम कर दिया।

हुआ यूं कि एक प्रेमी युगल पंचगछिया के पटौरी निवासी संतोष वर्मा की पुत्री श्वेता उर्फ पुजा वर्मा एवं जिले के ही नवहट्टा प्रखंड के ब्राह्मण टोला निवासी अजय कुमार महतो के बीच कुछ दिनों से प्यार परवान चढ़ रहा था जो शादी में परिणत हो पति पत्नी बनने की ओर अग्रसर हो गया। 


मंगलवार को प्रेमी युगल शादी करने के लिए बलवाहाट स्थित प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम मंदिर पहुंच गया लेकिन प्रेमिका के पास तस्तावेज नहीं करने एवं भाग कर शादी करने की भनक मंदिर प्रबंधन को होने के बाद स्थानिय ओपी पुलिस को सुचना दी गई तो पुलिस ने प्रेमी युगल को हिरासत में ले मामले की छानबीन में जुट गई। 

बुधवार सुबह दोनों के परिजनों को जानकारी मिलने पर ओपी पहुंच स्थिति से अवगत हुआ। 


प्रेमिका की मां ने अपनी पुत्री को काभी समझाया पर परवान चढ़ चुके प्यार कहां कुछ सुनने को तैयार था। प्रेमिका ने कही मर सकते हैं लेकिन अपने प्रेमी को छोड़ नहीं जायेंगे। चुंकि पुत्री की खुशी व बालिग होने के आगे माता पिता को झुकना पड़ा और शादी को रजामंदी हो पुलिस को लिखित दे पुत्री मोह त्याग वापस चली गई। 


वही रजामंद प्रेमी के परिजनों ने दोनों को मंदिर में बाबा मटेश्वरधाम के समक्ष परिणय सूत्र में बांध सिंन्दुर दान करवा अपने साथ घर ले चले गए। 

इस सब हाई वोल्टेज ड्रामे का गवाह बलवाहाट ओपीध्यक्ष पंचलाल यादव बने हालांकि पुलिस की इस कार्यशैली की तारिफ भी कई लोगों ने किया। 


प्रेमिका ने बताई कि मेरी मां जिस विद्यालय में शिक्षिका है उसी में मेरे प्रेमी का बहनोई भी शिक्षक है। अपने बहन के यहां आने जाने के क्रम में आंख मिली और प्यार हो गया। हमलोग शादी करने को तैयार हो यहां आये थे।