सिमरी बख्तियारपुर की आधा दर्जन समस्या सहित जल व पेयजल पर रखी बात 

बीजेपी विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक की अगुवाई में मिला शिष्टमंडल

सहरसा से सहयोगी संवाददाता विभा झा की रिपोर्ट :-

सुबे के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा के सहरसा आगमन पर शनिवार को बीजेपी विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक आदित्य ठाकुर(अधिवक्ता) के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का एक शिष्टमंडल बीजेपी कार्यालय में मुलाकात कर विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

सौंपे गये ज्ञापन में कोशी में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग,  बिहार सरकार द्रारा जल – आपूर्ति के लिए लगाये गये बंद चापाकल या नल को विभाग द्रारा मरम्मत किया जानें की मांग सहित कोशी में काला – पानी से प्रत्येक वर्ष हजारों व्यक्तियों गंभीर बिमारी से ग्रसित होकर काल के गाल में समाते हैं,  इसके निदान के लिए बिहार सरकार के द्वारा कोशी में पंचायत स्तर पर जलापूतिॅ योजना तैयार करने की मांग की गई।

वही जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में भूमि सुधार उपसमाहताॅ ( डी.एसी.एल.आर) का पद पिछले तीन वर्षों से रिक्त की वजह से वहां भूमि विवाद के वाद बढ़ते जाने की बात कही गई। वही गत छह माह से एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर को उक्त पद का चार्ज करने के बाबजूद अभी तक भूमि विवाद की एक भी वाद की निष्पादन में पंजीकृत, नोटिस आदि नहीं किये जाने की भी बात कही गई है।

वही सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में कार्यपालक दंडाधिकारी का दो पद सृजित करने के बाद भी एक पद स्थापना काल से रिक्त हैं और दूसरा पिछले दस वषोॅ से रिक्त चला आ रहा हैं ।

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल व्यवहार न्यायालय की भूमि सरकार को उपलब्ध हैं, यहाँ के गरीब आम जनता को सुलभ न्याय उपलब्ध कराने के लिए न्यायालय भवन बनवाकर न्यायालय चालू करवाने की मांग की गई। साथ ही अनुमंडल में अधिवक्ताओं की बैठने को कोई समुचित व्यवस्था नहीं हैं,  जो अपने मान – सम्मान को ताक पर रखकर अनुमंडल कार्यालय भवन के बरामदा पर बैठते हैं ।

अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए वेलफेयर स्टाम्प सम्पूर्ण बिहार राज्य के अनुमंडल में लागू रहने के बाद भी सिमरी वख्तियारपुर अनुमंडल में अधिवक्ताओं के द्वारा जिला पदाधिकारी,  सहरसा को पिछले पाँच वर्ष पूर्व अनुज्ञप्ति के लिए दिया गया हैं,जो अभी तक लंबित हैं, जिसमें माननीय उच्च न्यायालय की आदेश प्रति भी लगाया गया हैं,  जिला पदाधिकारी,  सहरसा को सिमरी वख्तियारपुर अनुमंडल अधिवक्ता संध को वेलफेयर स्टाम्प की अनुज्ञप्ति देने की आदेश देने की मांग रखी गई।

इस मौके पर विधि प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी अमर रंजन, ओम प्रकाश झा,  दिनेश मोदी,  हरीशेखर मिश्र आदि अधिवक्ताओं साथ रहे।