पुलिस प्रशासन अपराध पर लगाम लगाने में विफल, जल्द करें कांडों का उद्भेदन

सहरसा : ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सहरसा जिला व्यापार संघ एवं वैश्य समाज सहरसा के सयुंक्त तत्वावधान में सहरसा जिला मे बढ रहे आपराधिक वरदात पर लगाम लगाने के मांग को लेकर रविवार को व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष विकास गुप्ता एवं वैश्य समाज के जिला संयोजक मोहन साह के संयुक्त नेतृत्व में सहरसा शहर के प्रमुख व्यावसायी व वैश्य समाज सहरसा के प्रमुख साथीगण ने एसपी से उनके आवास पर मिलकर सहरसा शहर सहित पुरे जिला मे आए दिन लुट , हत्या, चौरी -छिनताई की पर लगाम लगाने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

इन लोगों ने कहा कि व्यवसायी वर्ग के साथ आमलोग भय और दहशत के माहौल में जीने को बेबस हो रहे हैं ।पुलिस प्रशासन के लोग आपराधिक वरदात पर लगाम लगाने मे नाकाम साबित हो रहे है ऐसा लग रहा है कि सहरसा मे अपराधियों के बीच पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नही रह गया है ।

सभी वर्गो में सहरसा मे बढ रहे आपराधिक वरदात से काफी भय के साथ प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है ।व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष विकास गुप्ता एवं वैश्य समाज सहरसा के जिला संयोजक मोहन साह ने सहरसा एसपी से मिलकर कहा कि जब भी कोई आपराधिक वरदात होता है तो उसके आक्रोश मे स्थानीय व्यवसायी व आम लोग अपना गुस्सा दो-तीन घंटा रोड जामकर निकालते है ठीक इसके उल्टे प्रशासन के लोग अपराधियों को पकड़ने के बजाए उल्टे दुकानदारों पर रोड जाम का मुकदमा दर्ज कर परेशान करने का काम करेते है जो कि कही से उचित नही बनता है ।

वैश्य समाज के जिला सह संयोजक देवेन्द्र कुमार देव एवं जिला प्रवक्ता राजीव रंजन साह ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि सपहा निवासी संजय साह के हत्यारे की अविलंब गिरफ्तारी के साथ बीते रात मे संजय साह के ही रिश्तेदार सुमित कुमार सागर जब अपने गाड़ी में जब तेल भरवाने जा रहे थे उसी समय अपराधियों द्वारा बैजनाथपुर ओपी के सामने पत्थर से सर पर प्रहार कर मरणासन्न अवस्था में पहुंचाने वाले अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाना का काम प्रशासन के लोग करे साथ ही सोनबरसा कचहरी थाने के कांड संख्या 19/18 का फर्जी केस को समाप्त करने के साथ बरियाही-चैनपुर रोड पर सन्नी गुप्ता के साथ हुई लुट की वरदात मे शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ पैसा और सामान बरमादगी पुलिस प्रशासन अविलंब करने का काम करे एवं रिफ्यूजी कालौनी सहित शहर के सभी इलाके में चोरी की घटना पर लगाम लगाने के साथ सभी हुई चोरी की वरदात का उदभेदन पुलिस प्रशासन करे ,अन्यथा मजबुरन अपनी सुरक्षा को लेकर जिला व्यापार संघ एवं वैश्य समाज सहरसा के द्वारा संयुक्त रूप से सहरसा बाजार बंद कर आपके प्रशासन के खिलाफ अंदोलन करने पर बाध्य होना पडेगा ।

एसपी ने प्रतिनिधिमंडल को अश्वशत करते हुए कहा कि हमलोग शहर में हो रही चोरी सहित संजय साह हत्याकांड का जल्द ही उदभेदन करेगा ।

जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने पुलिस कप्तान से कहा कि हरएक थाने में आपके उपस्थिति मे पुलिस और पब्लिक का बैठक होने से भी आप लोगों को सहयोग मिलने के साथ जनता और पुलिस के बीच समन्वय स्थापित होगा उससे भी प्रशासन को मदद मिलेगा । बजरंग गुप्ता ने शहरी इलाकों में पुलिस गश्त तेज करने की मांग प्रशासन से किया ।

सहरसा एसपी को ज्ञापन देने मे रंजीत बब्लू, रंजीत साह , सुनील सूर्या, शिशुपाल गुप्ता, वीरेन्द्र पौदार, नीरज कुमार  , पंकज भगत, संतोष गुप्ता, संजय साह आदि शामिल थे ।