19 अप्रैल को कटिहार से चली 21 अप्रैल को पहुंची दिल्ली

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

गत दिनों को कोशी-सीमांचल वासियों को सौगाद में मिली बहुचर्चित चंपारण हमसफ़र एक्सप्रेस चालू करने के लिए नेताओं में क्रेडिट लेने सहित किराया भाड़ा व अन्य बातों के लिए सुर्खियां बटोरी थी।
लेकिन उद्घाटन उपरांत अब यही ट्रेन लेट लतीफी के कारण चर्चा बटौरना शुरू कर दिया है।

कटिहार – सहरसा रेलखंड के अलावे पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – मानसी रेलखण्ड के महत्वपूर्ण ट्रेनों में से एक हमसफ़र एक्सप्रेस अपने विलम्ब से चल रही सेवाओं के लिए इन दिनों चर्चा में है।

जानकारी मुताबिक 19 अप्रैल को कटिहार से रवाना हुई 15705 कटिहार – दिल्ली हमसफ़र लगभग चौबीस घण्टे लेट दिल्ली पहुंची।ऊँचे भाड़े के रूप में शुरू से पहचान बना चुकी हमसफ़र की इस यात्रा से यात्री असमंजस में है।यात्रियों के मुताबिक बुलेट ट्रेन की राह दिखाने वाली भारतीय रेल चौबीस घँटे विलम्ब से यात्रा करवा यात्रियों के पैसे और समय को बर्बाद करती है।

यहां यह बता दे कि इन दिनों हमसफ़र मीडिया में छाई है।बीते दिनों सिमरी बख़्तियारपुर अंतर्गत रानीबाग ढाला के निकट मोटर साईकिल से टक्कर और अब लेट लतीफी ने हमसफ़र को चर्चा में ला दिया है।

कितना है किराया

दिल्ली से कटिहार तक का सफर तय करने में इस ट्रेन को 30 घंटे लगेंगे। ट्रेन 15 स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन से सफर करने के लिए आपको दिल्ली से कटिहार के लिए 1675 रुपए का किराया चुकाना होगा, जबकि ट्रेन का अधिकतम किराया 2681 रुपए तक जा सकता है।


चंपारण एक्सप्रेस की खास बातें

हमसफर ट्रेन फुली एसी 3 टियर है। ट्रेन में पैंट्री कार, ऑन बोर्ड केटरिंग और ई-केटरिंग की सुविधा भी है। ट्रेन में बच्चों के लिए बेबी नैपिंग चेंजिंग पैड्स की भी सुविधा है। इतना ही नहीं ट्रेन में आपको चाय और कॉफी मेकर भी मिलेगा। ट्रेन में स्टेशनों के बारे में जानकारी देने के लिए एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं। इस ट्रेन में खाना रखने के लिए हीटिंग चेंबर औऱ रेफ्रिजेरेटिंग बॉक्स लगे हैं। हर बर्थ में लैपटॉप चार्जिंग और मोबाइल चार्जिंग प्वॉइंट होगा। इतना ही नहीं ऑटोमेटिक परफ्यूम स्प्रे सफर को सुगंधमय बनाए रखेगा।