पुलिस के नाक में दम कर रखा है चोरी की बढ़ती बारदात

विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर टायर जला विरोध जताया

सहरसा से भार्गव भारद्वाज की रिपोर्ट :-

सहरसा सदर थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक देखा जा रहा है। आए दिन चोरों द्धारा चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। इस चोरी की बारदात ने सदर पुलिस के नाक में दम कर रखा है। हालांकि पुलिस रात्रि गस्ती नियमित की जा रही है लेकिन फिर भी चोरी की घटना पर लगाम नहीं लग रहा है।इस तरह के चोरी की घटना से पुलिस की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गये है।

ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र के पूरब बाजार की है जहां देर रात अज्ञात चोरों ने एक साथ तीन दुकानों का दीवाल काटकर हजारों रूपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया।

बताया जाता है की चोरों ने एक जेनरल स्टोर के पीछे का दीवाल काटकर दुकान से तक़रीबन 25 हजार के सामान की चोरी कर ली वहीं एक लेथ की दुकान का दीवाल काटकर 25 हजार के सामान पर हाथ साफ कर दिया। उसके बाद एक ग्रिल बनाने वाले गैरेज का दिवाल काटकर दुकान में रखे 35 हजार मूल्य का मोटर की चोरी कर ली। चोरी की घटना से नाराज लोगों ने विरोध में सड़क पर टायर जलाकर आगजनी करते हुए पूरब बाजार मुख्य सड़क को घंटों जाम कर यातायात बाधित कर दिया।

सदर थानाध्यक्ष की मानें तो पुलिस के लिए जो चुनौती चोरों ने दी है वह जल्द परिणाम में तब्दील कर गिरोह का उद्भेदन कर चोरों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर कर दी जायेगी।

वहीं जाम की सुचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों को कारवाई का भरोसा दिलाते हुए जाम को समाप्त कराया। फ़िलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।