सहरसा से जन्नत की वादियों की शैर करने के लिये मात्र 230 रूपये लगेंगे

सिलीगुड़ी का दार्जिलींग हील स्टेशन हमेशा से कोशीवासियों का रहा हैं आकर्षणक का केन्द्र

सहरसा से ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

जन्नत की वादि दार्जिलिंग, नाम सुनते ही राजेश खन्ना पर फिल्माया मशहूर गाना मेरे सपनों की रानी कब आयेगी तू….

की याद आ जाती है, जिसकी शूटिंग वर्षो पूर्व दार्जीलिंग के टॉय ट्रेन पर हुई थी।बिहार से सटे पश्चिम बंगाल का जिला दार्जिलिंग हमेशा से कोशिवासियो लिए गर्मी की छुट्टियों से लेकर नया साल मनाने का मुख्य केंद्र रहा है।यहाँ घुमने की तो कई जगहे है परंतु शाक्या मठ, माकडोग मठ, जापानी मंदिर, घूम मठ आदि ऐसी कई मठे है जो दार्जिलिंग जाने वाले हरेक पर्यटक को आकर्षित करती है।

इसके अलावे दार्जिलिंग का मशहूर चिड़ियाघर भी पर्यटक को अपनी ओर खींचता है, जहाँ साइबेरियन बाघ और तिब्बतियन भेड़िये सबको अपनी तरह आकर्षित करते है।इसके साथ दार्जिलिंग जाने वाले यहाँ टाईगर हील, चाय बगान और टॉय ट्रेन का आनंद लेते है.यदि आप दार्जिलिंग घूमने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए खुशखबरी हैं।

अब सहरसा से दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी के लिए बस सेवा शुरू हो गई।हर रोज शाम सात बजे सहरसा बस स्टैंड से सिलीगुड़ी के लिए बस रवाना होगी और सुबह चार बजे के लगभग सिलीगुड़ी पहुंचेगी।

वही सिलीगुड़ी से हर रोज शाम सात बजे बस सहरसा के लिए रवाना होगी। तो हो जाइए तैयार और मजा ले कुछ घंटों के फासले में स्थित उस जन्नत का जहां की खूबसूरती हर बार आपको अपनी ओर खिंचेगी।