किरासन तेल डाल जला देने का आरोप,सहरसा सदर थाना क्षेत्र के सुपर बाजार की घटना

मृतिका के तीन वर्षीय पुत्र लेकर ससुराल वाले हुये फरार

पुलिस लाश को पोस्टमार्टम हेतू भेज जुटी जांच में

सहरसा से भार्गव भारद्वाज की विशेष रिपोर्ट :-

चाहे सरकार दहेज प्रथा के विरूद्ध मानव श्रृंखला बना ले या फिर जागरूकता अभियान चला ले, लेकिन दहेज की खातिर हत्या रूकने का नाम नही ले रही हैं।

मृतिका का फाईल फोटो अपने पुत्र के साथ
ताजा मामला स्थानीय सदर थाना क्षेत्र के सुपर बाजार से सामने आई है।यहां एक विवाहिता को दहेज लोभी ससुराल वालों किरासन तेल छिड़क जलाकर मौत के घाट उतार शव को ठीकाने लगाने की नियत से सुपौल के एक गांव ले गया जहां से मृतिका के परिजनों ने बरामद कर पुलिस के सुपूर्द कर मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि भागलपुर जिले के खरीक निवासी अरूण कुमार साह अपनी पुत्री दुर्गा कुमारी की शादी 19 फरवरी 2014 को सहरसा सुपर बाजार निवासी देवनारायण साह के पुत्र गौतम कुमार साह के साथ किया रचाया।

शादी के एक माह बाद से ही ससुराल वालों ने विवाहिता को प्रताड़ित करने लगा।इसी बीच दुर्गा ने एक पुत्र को जन्म दिया।पुत्र के जन्म के बाद से ही पुनः विवाहिता के साथ प्रताड़ना व मारपीट का दौड़ जारी रहा।इसी बीच दुर्गा को मायके जाना पर भी पाबंदी लगा दी गई।

अचानक मंगलवार की दोपहर विवाहिता दुर्गा के शरीर पर किरासन तेल छीड़क कर आग लगा दिया गया।आग की चपेट में आने के बाद विवाहीता का शरीर पूर्णतः जल गया।आनन फानन में एक निजी नर्सीग होम में भर्ती करा दिया।इसके पश्चात विवाहिता के पिता को मोबाईल पर सूचना लड़का के पिता  देवनारायण साह ने दिया कि आपकी पुत्री गैस पर खाना बनाने के दौरान झुलस गई है सहरसा आकर अंतिम भेंट कर लें।जैसे ही विवाहीता के मायके वाले सहरसा पहुंचे तब तक विवाहीता के शव को ठीकाने लगाने के नियत से सुपौल जिले के सोखपुर गांव में छीपा दिया गया।जहां से शव को बरामद कर विवाहिता के परिजनों ने सदर थाना पुलिस को सौंप दिया।

जिसके पश्चात सदर थाना के अनि निरंजन सिंह ने पोस्टमार्टम हेतू अस्पताल भेज दिया है। इधर विवाहिता के ससुराल वाले उनके तीन वर्ष के पुत्र चीकू कुमार को अपने साथ लेकर फरार हो गया।उक्त घटना के संदर्भ में सदर थाना में दहेज हत्या का एक मामला दर्ज कर ली गई है।जिसमें दुल्हा गौतम कुमार, ससुर देवनारायण साह , सास अनीता देवी, देवर गौरी कुमार, ननद स्वीटी कुमारी को नामजद किया गया है।सभी नामजद आरोपी फरार बताये जा रहें हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।