घौड़दौर पंचायत के दर्जनों लाभुकों ने रिश्वत मांगने की बात से मारी पलटी

बीडीओ बनमा-ईटहरी को लिखित आवेदन दे बोला निर्माण राशि भुगतान को लेकर लिया निशाना

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड के घोड़दौड़ पंचायत में वार्ड सदस्यों के द्वारा शौचालय निर्माण राशि भुगतान के एवज में रिश्वत मांगे जाने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है।

वार्ड नं. 3 के करीब डेढ़ दर्जन से भी अधिक शौचालय निर्माण कराने वाले लाभुको ने बीडीओ को आवेदन देकर रिश्वत मांगने के आरोप को झूठा व बेबुनियाद बात बताते हुये लिखित तौर पर बीडीओ आवेदन दे मामले में उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

बीडीओ को दिये आवेदन में वार्ड नंबर 3 के लाभुको बिंदा देवी, शिरोमणि देवी, मोहन बढ़ई, अरबिंद चौधरी, फूलो शर्मा, दुलारचंद शर्मा, कारी रजक, भीखन शर्मा, मनोज शर्मा, चंदन शर्मा, कंगाली शर्मा, राजो शर्मा, बुधिया देवी सहित अन्य लाभुको ने आवेदन में कहा है कि दिनांक 22 अप्रैल को शौचालय के जांच के समय हमलोगों से यह कह कर सादा कागज पर निशान ले लिया गया कि तुम लोगों को शौचालय का भुगतान करना है। परंतु अखबार में खबर पढ़ कर आश्चर्य हुआ कि शौचालय में रिश्वत लेने की खबर छपी है जो निराधार है बेबुनियाद है। वहीं कहा गया है कि हमलोगों से किसी ने शौचालय में भुगतान हेतु पैसे की मांग नहीं की है। हमलोग निशान भुगतान करने के लिए दिया था।

क्या कहते हैं पंचायत के मुखिया –

पंचायत के मुखिया राजकुमार रंजन उर्फ राज किशोर यादव ने बताया कि जब हम भी लाभुको से मिले तो लाभुको ने बताया कि हमलोगों से शौचालय की राशि भुगतान कराने के नाम पर सादा कागज पर निशान लिया था। वार्ड सदस्यों पर लगे रिश्वत मांगने का आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है।

बीडीओ बोली –

बीडीओ नूतन कुमारी ने बताया कि आवेदन नहीं मिला है। कार्यालय बंद है। आवेदन प्राप्त होने पर अग्रतर कार्यवाही की जायेगी।