सहरसा पहुंचे प्रभारी मंत्री सह राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री को सौंपा पत्र

सहरसा – उतर बिहार का मिनी बाबा धाम के नाम से ख्याति प्राप्त कर चुके सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बलवाहाट कांठो स्थित प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम को श्रावणी मेला की सूची में शामिल करने की मांग को लेकर एक पत्र बीजेपी नेता रितेश रंजन ने सहरसा पहुंचे प्रभारी मंत्री सह राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल को सौंपा।

मंत्री को दिए पत्र मे बीजेपी नेता ने कहा है कि सावन के महीना में लाखो श्रद्धालु बाबा मटेश्वर धाम मे जलाभिषेक करते है। कोसी इलाके के विभिन्न इलाकों से श्रद्धालु इस मंदिर मे पूजा अर्चना के लिए आते है। यहां से हर वर्ष 262 फीट की कांवर यात्रा निकलती है। जिसकी चर्चा पूरे बिहार मे होती है। इस मंदिर की लोकप्रियता पूरे बिहार भर मे है।

मटेश्वर धाम अद्भुत अद्वितीय शिवलिंग

प्रत्येक वर्ष मटेश्वर महोत्सव भी मनाया जाता है। इसलिए इस मंदिर को श्रावणी मेला की सूची में रखते हुए राशि उपलब्ध कराया जाये। बीजेपी नेता रितेश रंजन ने बताया कि मंत्री ने सूची में शामिल करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रवीण आनंद, वीरेंद्र यादव, मिथलेश भगत, संजीव जायसवाल, रौशन गांधी, संजीव भगत, बिड्डू सिंह, गौरव सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

मटेश्वर धाम मंदिर

यहां बताते चलें कि बिहार सरकार ने कुछ दिन पहले राज्य में 14 जगहों पर लगाए जाने वाले श्रावणी मेले की सूची जारी किया है। हालांकि इस सूची में मधेपुरा का प्रसिद्ध बाबा सिंहेश्वर मेला भी शामिल नहीं किया गया था। जिसके बाद सिंहेश्वर पूजा अर्चना को लेकर सिंहेश्वर पहुंचे मंत्री श्री जायसवाल ने सिंहेश्वर मेला को सूची में शामिल करने की बात कह करीब 15 लाख रुपए आवंटित करने की बात कही। अब देखने वाली बात होगी कि नीतीश सरकार के मंत्री मटेश्वर धाम को श्रावणी मेला की सूची में शामिल करते हैं कि मांग, मांग ही रह जाती है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : उत्तर बिहार का मिनी बाबा धाम को अब तक नहीं मिला पर्यटन विभाग से दर्जा