अपराधी का मनोबल ऊंचा, पुलिस है सुस्त : रितेश रंजन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर में हुई सीरियल फायरिंग को लेकर सोमवार को बीजेपी का शिष्टमंडल अनुमंडल पदाधिकारी अनिषा सिंह से मुलाकात किया।

शिष्टमंडल का नेतृत्व बीजेपी नेता रितेश रंजन ने किया। एसडीओ से मुलाकात कर रितेश रंजन ने कहा कि गत दिनों सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र में अपराधियों एवं शरारती तत्वो द्वारा कई जगह पर फायरिंग कर दहशत एवं अपना वर्चस्व कायम करने का प्रयास किया गया।

स्थानीय थाना अध्यक्ष क्राइम को नियंत्रित करने में लगातार विफल रहे हैं। कई बार नामित अपराधियों को थाना में बैठकर चाय पीते देखा गया है। अपराधियों का मनोबल इतना मजबूत है कि थाना की मिलीभगत से जमीन पर कब्जा का ठेका तक लिया जा रहा है। बाजार के आसपास वाले क्षेत्र में अपराधी सरेआम हथियार का खुला प्रदर्शन करते हैं।

कई बार थाना की बैठक में महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए हैं लेकिन सभी सुझाव पर कभी अमल नहीं किया गया। बीजेपी नेता ने कहा कि थाना अध्यक्ष थाना से बाहर जाकर पेट्रोलिंग करना उचित नहीं समझते हैं। थाना परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे से यह बात सामने आ सकती है। उन्होंने कहा कि हम लोगों द्वारा सूचना दी गई थी कि बाहर के अपराधी पुरानी बाजार, रंगिनिया आदि जगह रंगदारी वसूलते है।

जिस पर कार्यवाही कर इस मामले मे एक अपराधी भी गिरफ्तार भी किया गया था। बीजेपी नेता ने कहा कि इतने बड़े अनुमंडल के मुख्य थाना को इस तरह चलाना कतई उचित नही है। यहां एक चुस्त – दुरुस्त एवं ईमानदार थाना अध्यक्ष की आवश्यकता है। इसलिए जल्द – से – जल्द नए थाना अध्यक्ष का पदस्थापन हो और हाल के दिनों में फायरिंग करने वाले अपराधियो को गिरफ्तार किया जाये।

वही इस मुद्दे पर आश्वासन देते हुए कहा कि फायरिंग करने वाले जल्द ही पुलिसिया गिरफ्त में होंगे। इस मौके पर अनुमंडल वैश्य सभा के अध्यक्ष सुमित गुप्ता, रमेश कुमार गुड्डू, शंकर कुमार, मुकेश कुमार, मंगल शर्मा, विभूति भूषण, रौशन राज, छोटू कुमार, सोनू कुमार सहित अन्य मौजूद थे।