सोमवार के ओपीडी चार्ट में आधा दर्जन का नाम, उपस्थित मात्र दो, बाकी नदारद

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल का नाम बड़े पर दर्शन छोटे

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) लाखों की आबादी का स्वास्थ्य की देखभाल के लिए सरकार द्वारा संचालित अनुमंडलीय अस्पताल का ओपीडी भगवान भरोसे संचालित होता है। जिम्मेदार उपाधीक्षक पल्ला झाड़ते हुए अन्य प्रकार की समस्या की ओर देने की बात करते हैं, वहीं ओपीडी में पहुंचे मरीज इधर-उधर भटकते नजर आते हैं।

सुबह ओपीडी की भीड़

सोमवार सुबह ओपीडी में सैकड़ों मरीज अस्पताल पहुंचे तो ओपीडी में एक डॉक्टर, एक ऑपरेटर व एक नर्स मरीजों को देखते नजर आएं वहीं एक डॉक्टर अपने डेंटल कक्ष में थे। अन्य डाक्टर नदारद नजर आए। वहीं मरीज परेशान होकर इधर से उधर डाक्टरों को ढुंढते नजर आए।

एक वर्ष पहले का टंगा चार्ट

वहीं तकनीकी खराबी की वजह से एक्स-रे की सुविधा नहीं का पोस्टर चिपका कमरा में ताला लटका मिला। अस्पताल में ड्यूटी चार्ट करीब एक वर्ष पुराना लटका मिला वहीं वर्तमान चार्ट एक कागज के पन्ने पर रूम में चिपका मिला। चिपके चार्ट के मुताबिक सोमवार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक आधा दर्जन डॉक्टर की ड्यूटी लिखी नजर आई। जिसमें डॉ शेखर वर्मा, डॉ योगेश कुमार, डॉ मो खिजर हुसैन, डॉ सुरेन्द्र राम, डॉ सपना गुप्ता, डॉ सुजाता सिंह का नाम था।

कमरे में चिपका वर्तमान चार्ट

दिन के करीब 11 बजे दिन में ओपीडी में डॉक्टर मो. खिजर हुसैन मरीजों को देखते एक ऑपरेटर त्रिलोक जयसवाल व एक नर्स पूजा कुमारी के साथ मरीजों को देख दवाई लिख परामर्श दे रहे थे। वहीं डॉ शेखर वर्मा अपने दंत कक्ष में नजर आए। बाकी चार्ट के मुताबिक डॉक्टर नदारद नजर आए।

बंद पड़ा एक्स-रे में सटा पोस्टर

इस संबंध में अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर हरेंद्र आर्या से फोन पर पुछे जाने पर सवालों के संबंध में जवाब देने के वजाय अस्पताल की अन्य प्रकार की समस्या गिनने की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ भी फोन पर बोलने से मना करते हुए कहा कि अभी दूसरे कार्य में व्यस्त हैं मिलने के बाद कुछ बोलेंगे। वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आशीष कुमार सिंह ने अस्पताल के संबंध में कुछ जानकारी के लिए उपाधीक्षक से सम्पर्क करने की बात कह अपने दायित्व से पल्ला झाड़ते हुए अनुमंडलीय अस्पताल में ओपीडी संचालित होने की बात कही।