डीएसपी, प्रमुख सहित अन्य ने किया उद्घाटन, धूमधाम से मनाया गया सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती

सरकारी स्कूल के दो शिक्षक को मिला योगेन्द्र यादव स्मृति श्रेष्ठाचार्य पुरस्कार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र के नेपाल रोड सैनी टोला स्थित सिनियर सैकेंडरी स्कूल गायत्री शिक्षा निकेतन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर एसडीएम मुकेश कुमार ठाकुर, प्रखंड प्रमुख शबनम देवी, बैंक मैनेजर रोहन कुमार चौधरी, नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विक्की सहित गायत्री स्कूल परिवार ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित करते हुए फीता काट कर उद्घाटन किया।

इस मौके पर उपस्थित अतिथियों ने गायत्री स्कूल परिवार की ओर से शुरू किया गया नर्सरी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज का विधिवत उद्घाटन किया।‌ वही प्रधानाचार्या आदमा प्रताप, स्कूल को-ऑर्डिनेटर जितेंद्र कुमार, आईटी मैनेजर मुलायम सिंह यादव, पब्लिक रिलेशंस एंड ट्रांसपोर्ट मैनेजर मोहम्मद मनोहर आलम और हॉस्टल मैनेजर कुणाल कुमार ने सभी अतिथियों को बुके और माला पहनाकर स्वागत किया गया। इसके बाद स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गान की प्रस्तुति कर मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस मौके पर अपने उद्धघाटन संबोधन में एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर कहा शिक्षक ही समाज का सर्वांगीण विकास का निर्माता होता है। शिक्षक समाज पर जितना गहरा प्रभाव डालते हैं, क्योंकि वे अगली पीढ़ी के नेताओं और नवप्रवर्तकों को तैयार करते हैं। प्रमुख शबनम देवी ने कही कि समाज निर्माण में शिक्षक से बढ़कर कोई नहीं होता है।‌ वही नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विकी ने विस्तारपूर्वक शिक्षक दिवस की चर्चा किया।

वहीं गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल की ओर से सिमरी बख्तियारपुर के सरकारी स्कूल के दो शिक्षक चंपा यादव व अबू हंजला को दिवंगत इंजिनियर योगेंद्र यादव स्मृति श्रेष्ठाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।‌ वही इसके बाद स्कूली बच्चों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई जो मौजूद लोगों को झुमने पर मजबूर कर दिया।‌

अंत में गायत्री शिक्षा निकेतन के प्राचार्य अदम प्रताप ने स्कूल की दूरदर्शी योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्थान को एक पूर्ण महाविद्यालय में बदलने की है। उन्होंने कहा कि शिक्षा एक आजीवन यात्रा है और स्कूल को समुदाय की शैक्षिक आवश्यकताओं को हर चरण में पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम में नई तकनीकों और नवीन शिक्षण विधियों का समावेश करना अत्यंत आवश्यक है, ताकि छात्रों को भविष्य के लिए अच्छी तरह तैयार किया जा सके। वहीं स्कूल के शिक्षकों को बारी बारी से सम्मानित किया गया।

चलते चलते ये भी देखें : मशहूर गायिका इशरत जहां व शुभम भास्कर का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू….!