निजी फाइनेंस कंपनी कर्मी ने स्वयं रची थी फर्जी लूट की पटकथा

सहरसा से अनिल वर्मा : बनगांव थाना अन्तर्गत चैनपुर NH आरसीसी पुल के पास फाइनेंस कर्मी के साथ हुई लूट की घटना का पुलिस ने तत्परता से खुलासा कर दिया। स्वयं फाइनेंस कर्मी ने अंजाम की फर्जी पटकथा लिख दी था। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और लूट का 24 हजार 250 रुपया भी बरामद कर लिया गया है।

साइबर डीएसपी अजित कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि बनगांव थानाध्यक्ष को 9 सितंबर की शाम सूचना मिली कि फाइनेंस कर्मी, अहिलयारा वार्ड नंबर 10, थाना हसनपुर, समस्तीपुर निवासी प्रदीप कुमार पासवान पिता उमेश पासवान जो इंसास स्मॉल फाइनेंस बैंक, रिफ्यूजी कॉलोनी, सहरसा में फील्ड वर्कर के पद पर कार्यरत है, के साथ लूट की घटना हुई है।

प्रदीप कुमार पासवान अपने कलेक्शन कार्य के बाद सोनपुरा, सरोजा एवं इस्लामपुर से संध्या करीब सात बजे सहरसा स्थित अपने कार्यालय लौट रहे थे। तभी चैनपुर एनएच आरसीसी पुल के पास तीन अज्ञात हथियारबंद बाइक बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर 42 हजार रुपया लूट लिया है।

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर एवं पुलिस उपाधीक्षक साइबर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। जांच के दौरान फाइनेंस कर्मी के बयान में कई विरोधाभास पाया गया। आसपास के सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो फुटेज में घटना के समय बाइक सवार अपराधी नहीं दिखा। जब गहराई से पूछताछ की गयी तो उसने स्वीकार किया कि लूट की घटना वास्तविक नहीं थी। बल्कि एक सुनियोजित षड्यंत्र था। जिसे उसने खुद रचा था।

प्रदीप ने खुलासा किया कि उसने लूट का नाटक किया और लूटी गयी राशि का अधिकांश हिस्सा खुद अपने पास ही रखा। उस राशि से पार्टी किया। पुलिस द्वारा आरोपित प्रदीप कुमार पासवान की बाइक की डिक्की से करीब 24 हजार रुपया बरामद किया गया। पुलिस ने षडयंत्रकारी प्रदीप पासवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने आरोपित के पास से एक टैब व बाइक जब्त किया है।

चलते चलते ये भी देखें : साइबर डीएसपी ने प्रेस वार्ता कर फर्जी लूट का किया उद्भेदन।