एसपी के आश्वासन पर धरना किया गया समाप्त, एसडीपीओ से मिला शिष्टमंडल

10 प्रखंडों से विभिन्न अखबारों व चैनल में करने वाले पत्रकार पहुंचे धरना में

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के बनमाईटहरी थाना पुलिस द्वारा बनमा ईटहरी के पत्रकारों पर झुठा मुकदमा दर्ज करने के विरोध में शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय के सामने एक दिवसीय धरना दिया। सहरसा जिले के विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे पत्रकारों ने थानाध्यक्ष ज्योतिष कुमार के कार्यशैली की तिखी निंदा करतें हुए थाना को माफिया और दलालों से मुक्त करने को लेकर जमकर बरसे है।

धरना को संबोधित करते हुए पत्रकारों ने कहा कि बनमा ईटहरी थानाध्यक्ष के द्वारा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कुचलने का दुस्साहस किया गया है जो काफी निंदनीय विषय है। बगैर जांच के पत्रकारों पर झूठा मुकदमा यह कहां का न्याय है? पत्रकारों ने जिले के एसपी, डीआईजी से इस मामले के उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। दोषी पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं धरना का समर्थन दे रहे कम्युनिस्ट नेता कामरेड ओमप्रकाश नारायण ने कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि बिचौलिया व दलाल, पुलिसिया गठजोड़ कर राज्य के कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। आज देश के चौथे स्तंभ पर इस प्रकार का जुर्म यह दर्शाता है कि बनमा ईटहरी थानाध्यक्ष तानाशाह हो गया है। वहीं जदयू के वरिष्ठ नेता रमेशचंद्र यादव ने धरना को संबोधित करते हुए पत्रकारों पर किए गए केस दर्ज करने से मामले की घोर निन्दा करते हुए कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कर दोषी पर कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए।

वहीं पत्रकारों का एक शिष्टमंडल एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर से मिलकर पत्रकारों पर हुए मुकदमे के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस पूरे प्रकरण पर सिमरी बख्तियारपुर एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर ने कहा कि इस पूरे मामले पर पुलिस अध्यक्ष पैनी नजर रखे हुए है और वह खुद इस मामले की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। एक विशेष टीम गठित की जा रहीं है। जांच कर करवाई की जाएगी।

बताते चलें कि इसी माह के 12 अगस्त को विभिन्न अखबारों व चैनल पर बनमा ईटहरी थाना से संबंधित एक समाचार प्रकाशित किया गया था जिसमें बनमा ईटहरी थाना में मिथुन कुमार नामक एक व्यक्ति के द्वारा बिचोलिया के रूप में थाना काम किया जाता है और थानाध्यक्ष ज्योतिष कुमार के साथ मिथुन कुमार का गहरा का सबंध है। इससे सबंधित प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया था।

इसी समाचार को लेकर थानाध्यक्ष आग बबूला हो गयें और बिचोलिया मिथुन कुमार के नाम से पत्रकारों पर झुठा मुकदमा दर्ज करा दिया गया जिसका कांड संख्या 73/24 है। इस प्राथमिकी में कहा गया है कि पत्रकारों ने मिथुन कुमार नामक व्यक्ति से एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है।

बनमा ईटहरी प्रखंड मुख्यालय में विभिन्न अखबारों में काम करने वालें पत्रकारों पर मनगढंत आरोप लगाकर पत्रकार कुमोद सिंह, आशीष कुमार, राजेश रंजन, गोलु ठाकुर गुलशन, बिमलेश कुमार भारती,‌राजा कुमार, जयकांत कुमार कुल सात पत्रकारों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया।

वहीं जिला संघ के सभी पत्रकारों ने एसपी, डीआईजी से मांग करतें हुए पत्रकारों पर झुठा मुकदमा दर्ज करने को लेकर एक विशेष टीम का गठन कर इसकी जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि थाना में लगें सीसीटीवी फुटेज का पिछले छह माह के रिकॉर्ड को देखा जाए साथ ही कथाकथित बिचौलिया मिथुन कुमार और थानाध्यक्ष ज्योतिष कुमार का मोबाइल नंबर का सीडीआर खंगाली जाए, मिथुन कुमार का आचरण के बारे में भी पता लगाया जाएं ताकि सच्चाई बाहर आ सके।

धरना में सिमरी बख्तियारपुर से हिन्दुस्तान के संवाददाता कुमार राजेश, महेंद्र प्रसाद, बिमलेश कुमार भारती, संतोष कुमार, दैनिक जागरण से मिथिलेश कुमार, इकराम आलम, राजेश कुमार रंजन, विजय कुमार सिंह, प्रभात खबर से आयुष कुमार, राजेश कुमार सिंह, मुकेश कुमार सिंह, छत्री कुमार, अमित राठौड़, आशीष कुमार, ध्यानी कुमार, दैनिक भास्कर से विनोद कुमार सिंह, गोलु ठाकुर गुलशन, आशीष कश्यप, राकेश कुमार, राष्ट्रीय सहारा से रौशन कुमार, सुभाष कुमार, चंदन कुमार, जयकांत कुमार, दैनिक कोशी समाचार के पत्रकार कुमोद सिंह, सन्मार्ग के के पत्रकार राजा कुमार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से कशीश न्यूज़ से शौकत अली, सोशल मीडिया से शिवम कुमार शांती, आज से निरंजन कुमार, बलराम कुमार, आकिब जावेद, उत्तम कुमार के साथ-साथ जदयू के वरिष्ठ नेता रमेशचंद्र यादव, आरजेडी नेता अमरेंद्र यादव, सीपीआई से ओमप्रकाश नारायण, बीजेपी नेता अमर यादव, विजय यादव, उमेश पोद्दार, भवेश यादव ,अमरेंद्र कुमार यादव, कांग्रेस के नीरज कुमार निराला सहित अन्य शामिल रहे।