मध्य विद्यालय भटौनी का मामला, छात्र की मां ने पुलिस से लगाई गुहार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भटौनी में सोमवार को एक शिक्षक ने टिफिन के दौरान खिचड़ी के लिए थाली मांगने पर वर्ग एक के महादलित छात्र की डंडे से पिटाई कर सिर फोड़ दिया है। गंभीर रूप से जख्मी छात्र को परिजनों ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया है जहां जख्मी छात्र को चार टांका लगा इलाज किया गया। वहीं इस संबंध में पीड़ित छात्र के माता ने बख्तियारपुर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्क्रमित मध्य विद्यालय भटौनी के वर्ग एक के छात्र अजीत कुमार नियमित दिन के अनुरूप विद्यालय गया हुआ था। दिन के करीब दस बजे के करीब विद्यालय में मध्याह्न भोजन के लिए टिफिन दिया गया। सभी बच्चों की तरह अजीत कुमार भी खिचड़ी खाने के लिए प्लेट की मांग किया। बतौर छात्र के माता अर्जुन राम की पत्नी ममता देवी ने बताई कि तो शिक्षक सदानंद साह ने उसके पुत्र को पिटाई कर सिर फोड़ दिया।

उसके बाद उसके बड़े पुत्र संजीत कुमार छोटे पुत्र को लहुलुहान हालत में लेकर घर आया। वो लोग घर पर नहीं थी। पड़ोसी लोगों ने छोटे पुत्र अजीत को लेकर विद्यालय गया तो वहां मौजूदा रसोईया व अन्य शिक्षकों ने किसी प्रकार के संज्ञान लेने के बजाय 112 पुलिस टीम को फोन कर एक युवक को पकड़वा कर थाना भेजवा दिया।

उसके बाद उसने अपने जख्मी पुत्र अजीत को लेकर स्थानीय स्तर पर इलाज करवा बेहतर इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया। जहां पुत्र के सिर पर चार टांका लगा बेन्डेज किया गया। ममता देवी ने बताई कि उसने न्याय के लिए बख्तियारपुर थाना पहुंच लिखित आवेदन दी है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष : इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार से पुछे जाने पर बताया कि मामले की सूचना पर पुलिस टीम विद्यालय गई हुई थी। विद्यालय प्रबंधन ने एक युवक पर रसोईया के साथ अभद्र व्यवहार करने की बात कही थी। एक युवक को हिरासत में लिया गया है। पीड़िता द्वारा आवेदन के संबंध में बोले कि थाना पर पहुंच बताते हैं।

बीईओ ने नहीं उठाया फोन : इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रंजन कुमार शर्मा को बार-बार फोन कॉल किया गया लेकिन उसने ना तो फोन उठाने की जहमत उठाई ना ही रिटर्न कॉल ही किया।

आरोपित शिक्षक ने कहा : इस संबंध में आरोपित शिक्षक सदानंद साह से पुछे जाने पर उन्होंने मारपीट की घटना से साफ शब्दों में इंकार किया। उन्होंने कहा कि उस पर लगाया गया सभी आरोप बेबूनियाद है।

मैनेज का चल रहा है खेल : अस्पताल में इलाज के दौरान मीडिया कर्मियों के संज्ञान में मामला आ जानें के बाद देर शाम विद्यालय प्रबंधन के लोग पीड़ित परिवार को मैनेज करने में लग गया। हालांकि पीड़ित बच्चे की मां ने बख्तियारपुर पुलिस को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगा चुकी थी। अब देखने वाली बात होगी कि आगे इस मामले में होता है क्या?