गत दिनों 10 वीं ICSE एवं 12 वीं ISC का परीक्षा परिणाम किया गया था घोषित

बड़े पैमाने पर सम्पन्न परिवारों के बच्चे बड़े शहरों के नामी-गिरामी स्कूलों में करते हैं शिक्षा ग्रहण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) काउंसिल फार स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेसंस (CISCE) के तहत 12वीं आइएससी व 10वीं आइसीएसइ का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित किया गया। इसमें सिमरी बख्तियारपुर बाजार के सिलीगुड़ी में पढ़ने वाले परीक्षार्थियों ने बेहतर परिणाम लाकर शहर व जिले का नाम रोशन करने के साथ साथ माता पिता का भी नाम उंचा किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिमरी बख्तियारपुर मेन रोड स्थित चोला ड्रेसेज के संचालक मुख्य बाजार निवासी प्रेम प्रकाश चौरसिया व ममता देवी की पुत्री गौरांगी चौरसिया ने 10 वीं की परीक्षा में 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से स्कूल टॉपर बनीं। गौरांगी सिलीगुड़ी स्थित संत माइकल स्कूल की छात्रा है वो आसपास के स्कूलों में स्कूल छात्रा आकांग्क्षा झा के साथ संयुक्त रूप से टॉपर बनीं है।

बतौर गौरांगी चौरसिया डॉक्टर बन कर गरीबों की सेवा करना चाहतीं हैं। वहीं बेटी के टॉपर बननें पर माता पिता के साथ साथ परिजनों में खुशी है।

वहीं मुख्य बाजार निवासी गुड्डू कुमार व राधा देवी के पुत्र रौनक कुमार ने भी 10 वीं परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है। रौनक इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।
वहीं बाजार निवासी श्रवण कुमार की पौत्री हम कदम शू स्टोर के संचालक दिवेश कुमार व राखी कुमारी की पुत्री अनुष्का भगत ने 10 वीं की परीक्षा में 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर परिजनों सहित जिले का नाम रोशन किया है।

यहां बताते चलें कि सिमरी बख्तियारपुर के अग्रणी परिवार, शिक्षा के प्रति हाल के दिनों में सोच को बदलते हुए अपने बच्चों को बड़े शहरों के नामी-गिरामी स्कूलों में पढ़ाने के प्रति सजग हुए हैं जिसका परिणाम है कि ये बच्चे अच्छे अंकों से प्रतिष्ठित ICSE बोर्ड परीक्षा में अच्छे परिणाम ला नाम रोशन कर रहे हैं।