अमृत भारत योजना के तहत साढ़े 14 करोड़ की लागत से बन रहा है दो मंजिला स्टेशन भवन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम एडीआरएम टू आलोक झा, एडीआरएम थ्री सुमित कुमार और स्थानीय विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने संयुक्त रूप से अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बन रहे भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

इस मौके पर एडीआरएम टू आलोक झा ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन के तहत इसका चयन हुआ है और समस्तीपुर डिवीजन में जो पहली बार 17 स्टेशन का चयन किया गया उसमें सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन भी है। 14 करोड़ 55 लाख के लागत से सुंदर स्टेशन बनाया जायेगा। प्लेटफार्म की लम्बाई व चौडाई बढ़ेगी। दूसरा प्लेटफार्म भी हाई लेवल बनेगा। उसका भी चौड़ाई बढ़ेगी। अभी जो प्लेटफार्म है उसमें दिव्यांगजन लोगों के लिए रैंप की व्यवस्था नहीं है, उसमें रैंप का काम चल रहा है।

अगले 2 – 3 महीने में वह कंप्लीट हो जाएगा। इसके अलावा 12 मीटर का एक सेंट्रल एफओबी भी बनेगा।
उन्होंने कहा कि स्टेशन बिल्डिंग पुराना था, जिसकी स्थिति खराब थी और काफी लोगों की और से स्थानीय सांसद के बार – बार आग्रह पर स्टेशन का नया बिल्डिंग बनेगा। स्टेशन पर एक अच्छा वेटिंग हॉल, एक सुविधाजनक शौचालय बनेगा। सरकुलेटिंग एरिया को बड़ा बना पार्किंग की सुविधा दी जाएगी। स्टेशन परिसर मे हाईमास्ट लैंप की व्यवस्था होंगी। इसके अलावा हम लोगों ने यहां पर एक भारतीय ध्वज तिरंगा लगाने का फैसला किया है। साथ ही वोटिंग हॉल के दीवारों पर लोकल स्थानीय हेरिटेज की तस्वीर लगेगी।

वही विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का चयन किया गया है। हम धन्यवाद देना चाहेंगे खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी महबूब अली कैशर साहब को, जिनके प्रयास से यह सम्भव हो पाया है। हमलोगो के प्रयास कई ट्रेनों के स्टॉपेज किया गया है। साथ ही ट्रेनों मे अतिरिक्त डिब्बे लगाए गए।

हमलोग लगातार वैशाली एक्सप्रेस के ठहराव के लिए प्रयासरत है। इसके अलावे प्रधानमंत्री जी से लेकर विधानसभा मे मुद्दा उठाया गया। हम और सांसद लगातार प्रयास मे है कि दोनों ट्रेनों का ठहराव सिमरी बख्तियारपुर मे हो। बिहार सरकार भी कनेक्टविटी के क्षेत्र मे अच्छा काम कर रही है। डेंगराही मे पुल निर्माण इसका उदहारण है। घोघसम मे भी पीपा पुल बनेगा।

इस मौके पर आईओ डब्लू स्नेह रंजन, इंस्पेक्टर वंदना कुमारी, एएसआई महेश सिंह, रेल परामर्श दात्री समिति सदस्य अबु ओशामा, चन्द्र मणी सहित अन्य मौजूद थे।