दर्जनों पीड़ितों ने बख्तियारपुर थाना पुलिस को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के दर्जनों गांवों के भोले भाले लोगों से पशुपालन ऋण दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में दर्जनों लोगों ने बख्तियारपुर थाना पुलिस को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

बख्तियारपुर थाना को दिए लिखित आवेदन में पीड़ित सबीता देवी, वीणा देवी, सबाना खातून, उदय चौधरी, सागर चौधरी, शिवचन्द्र निषाद, संजय कुमार सिंह, अमरकांत कुमार संहिता देवी सहित अन्य लोगों ने बताया कि उन लोगों को पशुपालन ऋण दिलाने के नाम पर सिमरी बख्तियारपुर के रेखा देवी, मुकेश भगत उर्फ अशोक भगत, तालिम आलम के द्वारा किसी से विभिन्न किस्तों में 22 हजार तो किसी से इससे भी अधिक राशि की उगाही किया।

ये भी पढ़ें : बैंक से लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले को ग्रामीणों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले

आज करीब तीन साल बीतने को है लेकिन उपरोक्त लोगों ने ना तो ऋण दिलाया ना ही ऋण का दिया हुआ रुपया ही वापस किया। जब भी रूपए व ऋण का पैसा मांगने जाते हैं तो ये लोग घर पर नहीं मिलते है। और जब कभी मिल भी जाते हैं तो टाल मटोल कर बरगलाया जा रहा है। अंत में थक हार कर पुलिस की शरण में आए हैं।

ये भी पढ़ें : उत्पाद अधिकारी बन वसूली को गांव पहुंचे बाइक सवार युवक को ग्रामीणों ने दबोचा

पीड़ितों ने बताया कि वो लोग ऋण के लिए सहुकार से ऋण लेकर, सुद पर रूपए उठा कर दिया था। अब करीब तीन साल बीतने को है ना तो ऋण मिला ना ही रूपए वापस हुए। इसलिए थक हार कर पुलिस के पास पहुंचे हैं। अब अंतिम आस पुलिस से है कि वह इस मामले में न्याय दिलाने का काम करें।

वहीं इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि दिए गए आवेदन के आलोक में मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा।