नहर के पानी में मिले अज्ञात शव की हुई पहचान, सलखुआ का रहने वाला था मृतक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिटानाबाद दक्षिणी पंचायत के वार्ड नं 9 स्थित नहर के पानी से मिले एक अज्ञात व्यक्ति के शव की पहचान हो गई है। मृतक सलखुआ प्रखंड के कोपरिया गांव के वार्ड 13 निवासी 42 वर्षीय मनोज यादव के रूप में हुई है। जो करीब सात दिन पहले घर से अपने ममेरे भाई के यहां बकाया रुपया लेने आया हुआ था।

मृतक, फाइल फोटो

इस संबंध में मृतक के बड़े भाई कोपरिया गांव निवासी अशोक यादव ने शव की पहचान करते हुए पोस्टमार्टम उपरांत शव को अंतिम संस्कार करने गांव ले गया। वहीं इस संबंध में एक लिखित आवेदन देकर बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सरडीहा पंचायत के सकरौली निवासी ममेरे भाई अजय यादव, सुभाष यादव सहित अन्य अज्ञात पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

मृतक के भाई अशोक यादव ने बताया कि उसका छोटा भाई मनोज यादव तीन साल पहले ममेरे भाई अजय यादव को दो लाख रुपए सुद पर दिया था। छह माह पहले से रूपए की मांग किया जा रहा था। लेकिन अजय द्वारा टाल मटोल कर रहा था। 20 नवम्बर को छोटे भाई मनोज यह कह कर घर से निकला कि रूपए लेने सकरौली अजय के पास जा रहे हैं जबतक रूपए नहीं देगा हम आएंगे नहीं।

अशोक यादव ने बीच में भाई से फोन पर भी बात हुई कि रूपए के लिए आज कल कर रहा है अब जबतक रूपए नहीं देगा तब तक यही रहेंगे रूपए लेकर ही जाएगा। अशोक यादव ने बताया शनिवार को अजय से फोन पर बात हुई तो वह बोला कि मनोज को 80 हजार रुपए देकर ट्रेन पकड़ा दिए। लेकिन जब देर रात तक भाई घर नहीं आया तो दूबारा फोन किए तो वह फोन नहीं उठाने लगा।

वहीं अशोक यादव ने बताया कि रविवार देर शाम बाद सोशल मीडिया के माध्यम से एक अज्ञात शव मिलने की जानकारी मिली। फोटो देखने पर पता चला कि यह तो उसके छोटे मनोज का लाश है। तब जाकर सोमवार को बख्तियारपुर थाना आया और अपने भाई का शव की पहचान किया।

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि मिले अज्ञात शव की पहचान उसके बड़े भाई ने किया है। शव को पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया है। उसके द्वारा एक लिखित आवेदन दी गई है। दिए गए आवेदन के आलोक में अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।