बीपीएससी 65 बैच के अधिकारी है नवपदस्थापित बीडीओ

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सरकारी निर्देश के आलोक में सिमरी बख्तियारपुर व सलखुआ प्रखंड में नए बीडीओ के रूप में क्रमशः अमित कुमार व शैल दासन ने पूर्ण प्रभार वर्तमान बीडीओ क्रमशः डॉ अमित कुमार व मधु कुमारी से ग्रहण किया। दोनों नवपदस्थापित बीडीओ बिहार प्रशासनिक सेवा के 65 बैच के अधिकारी हैं जो जनवरी 2024 तक बीडीओ के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। दोनों स्थानों के निवर्तमान बीडीओ सहयोगी के रूप में कार्य करते रहेंगे।

नवपदस्थापित बीडीओ अमित कुमार एसडीओ अनीषा सिंह के साथ

वहीं सिमरी बख्तियारपुर में बीडीओ डॉ अमित कुमार से प्रभार ग्रहण करने के साथ नवपदस्थापित बीडीओ अमित कुमार ने कार्य करना भी शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि जनवरी तक प्रशिक्षण अवधि में यहां कार्य करेंगे। साफ सुथरी व पारदर्शी प्रशासनिक कार्य करना उनका प्राथमिकता होगा। निवर्तमान बीडीओ के अनुभव का समावेश कर बेहतर कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो व चल रहे विकास कार्यों में गति बरकरार रहे इसलिए लिए कार्य किए जाएंगे। पहले दिन नवपदस्थापित बीडीओ ने मौजूद कर्मीयों से परिचय प्राप्त किया व आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। वहीं दिन भर नवपदस्थापित बीडीओ की चर्चा प्रखंड परिसर में चलती रही।सलखुआ के नवपदस्थापित बीडीओ को कर्मियों के द्वारा गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया

वहीं सलखुआ प्रखंड में भी नवपदस्थापित बीडीओ के रूप में शैल दासन ने बीडीओ मधु कुमारी से प्रभार ग्रहण किया।‌ शैल दासन भी बीपीएससी 65 बैच के अधिकारी है। दोनों पदाधिकारी एक साथ ही जिला में पदस्थापित किए गए थे।‌ पदस्थापन के साथ ही शैल दासन ने कर्मीयों से परिचय प्राप्त किया।

इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का प्रखंड वासियों को लाभ दिलाना एवं विभागीय कार्यों व प्रखंड क्षेत्र में संचालित सभी योजनाओं को पारदर्शी तरीके से धरातल पर उतारने व संचालित करने का कार्य किया जाएगा। यहां भी निवर्तमान बीडीओ सहयोगी के रूप में कार्यरत रहेंगे।