विनय-प्रभा बालिका विद्यालय उच्च विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर दी गई श्रद्धांजलि

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) शिक्षा के क्षेत्र में दिवंगत राजेश वर्मा हमेशा याद किए जाएंगे। उन्होंने समाज में शिक्षा देकर बड़े बदलाव की ओर कदम रखा था। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था कि वो समय से पहले हमलोगों को छोड़ चले गए। वो हमेशा याद किए जाएंगे।

उक्त बातें पूर्व सांसद आनंद मोहन ने प्रखंड के चकभारो पंचायत स्थित विनय-प्रभा बालिका उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित एक श्रद्धांजली सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजेश वर्मा से उनका अलग लगाव था। वे कठिनाई और मुसीबत सहकर शिक्षा के क्षेत्र में एक चट्टान की तरह खड़े रहे और हर घर की बेटियों को स्कूल भेजना और पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

पूर्व सांसद ने कहा कि संघर्ष जीवन से ही इनका साथ मिला हर सुख दुख में साथ खड़े रहते थे। हर मुसीबत में लोगों से कंधा में कंधा मिलाकर चलते थे। इस परिवार के साथ मैं हमेशा अभिभावक बनकर खड़ा रहूंगा। इससे पूर्व वें राजेश वर्मा के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। वहीं दिवंगत राजेश वर्मा के बड़े पुत्र प्रत्यूष वर्मा ने पूर्व सांसद को पाग व चादर से सम्मानित किया।

वही कार्यक्रम में पहुंचे मदन जीत सिंह चौहान ने कहा कि राजेश वर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में इतिहास रचा है। आज हर घर की बेटी शिक्षा के हर क्षेत्र में कम कर रही है शिक्षा के क्षेत्र में राजेश वर्मा ने काफी काम किया राजेश वर्मा एक शिक्षक के अलावा अच्छे सामाजिक कार्यकर्ता भी थे।

वहीं फ्रेंड्स का आनंद के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आसिफ अली ने कहा कि राजेश वर्मा एक कर्मठ व्यक्ति थे और काफी मिलनसार थे। इस क्षेत्र में लड़कियों के लिए कोई विद्यालय नहीं था लेकिन राजेश वर्मा ने काफी कठिनाई और संघर्ष से विद्यालय की स्थापना की और हर घर जाकर बेटियों को पढ़ने के लिए अभिभावक को जागरूक किया।

वही लखनऊ से पहुंचे अनवर फरीदी ने कहा कि राजेश वर्मा शिक्षा के क्षेत्र में काफी अच्छा काम किया। वह मिलनसार और कर्मठ व्यक्ति थे हर लोगों के दुख में काम आते थे। जिला परिषद प्रतिनिधि माहरूफ उर्फ पप्पू ने कहा कि इस क्षेत्र में बेटियों के लिए विद्यालय की स्थापना कर राजेश वर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल किया भले ही वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी कृति हमेशा तक रहेगी।

अखिल भारतीय कुशवाहा संघ के राष्ट्रीय सचिव भगवत प्रसाद सिंह ने कहा कि राजेश वर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नया मिसाल कायम किया। शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने एक नया मार्गदर्शन भी दिया है। वही कार्यक्रम में पूर्व मुखिया अनिल यादव ने कहा कि राजेश वर्मा एक शिक्षक के अलावा समाज में हर सुख दुख में लोगों के काम आते थे। वह एक जनसेवक की तरह जन सेवा करते रहे उनकी कृति हमेशा याद रहेगी।

इससे पहले पूर्व सांसद और उपस्थित लोगों ने दिवंगत राजेश वर्मा को श्रद्धांजलि देकर 2 मिनट का मौन रखा और उनकी आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम में मंच संचालक राजीव कुमार वर्मा ने किया। यहां बतातें चले कि शिक्षाविद् राजेश वर्मा ने ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विनय-प्रभा बालिका उच्च विद्यालय का स्थापना किया। वो अपने घर में ही 8 सितंबर 2017 को सर्पदंश का शिकार होकर हमेशा के लिए इस दुनिया से विदा हो गए। इसी माह के 8 सितंबर को उनका 6 वां पुण्यतिथि था।

इस मौके पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यालय प्रभारी पंकज सिंह, रोहित शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि उपेंद्र ठाकुर, समद मुन्ना, अनिल कुमार वर्मा, शमशाद आलम, प्रधानाध्यापिका कुमुद देवी, शिक्षिका माला कुमारी, सुषमा कुमारी, सीमा वर्मा, शिक्षक शेखर कुमार, अशोक कुमार, देवराज, बालकृष्ण ठाकुर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।