कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, आधार, पैन, एडमिट कार्ड सहित 85 हजार नगद बरामद
  • बेलदौर, सौरबाजार, सलखुआ व सिमरी बख्तियारपुर का रहने वाला है सेटर

सहरसा से वरिष्ठ पत्रकार अनिल वर्मा की रिपोर्ट : आगामी 1, 7 व 15 अक्टूबर को होने वाले सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में पास कराने के लिए सेटिंग करने वाले चार सेटर को सहरसा पुलिस ने परीक्षा से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सेटर के पास से बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, आधार कार्ड, अभ्यर्थियों के एडमीट कार्ड, पैन कार्ड सहित 85 हजार रुपए बरामद किया गया है।

गिरफ्तार सेटर में मुख्य सरगना खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड अंतर्गत दिघौन का रहने वाला है जबकि एक-एक सेटर सलखुआ, सौरबाजार एवं सिमरी बख्तियारपुर का रहने वाला है। पुलिस सभी गिरफ्तार चारों सेटर से आवश्यक पुछताछ उपरांत अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दिया है। पुलिस के लिए परीक्षा से पहले इस तरह का खुलासा करना बड़ी सफलता माना जा रहा है।

मंगलवार को डीएसपी एज़ाज़ हाफिज मनी ने सहरसा सदर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मामले का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ सेटर पुलिस कांस्टेबल परीक्षा और अन्य प्रतियोगी परीक्षा को लेकर कैंडिडेट्स को पास करवाने की तैयारी शुरू कर दी है।

सूचना पाकर सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जिसमें इंस्पेक्टर ब्रजेश चौहान, सनोज कुमार सहित पुलिस बल शामिल थे। गठित टीम द्वारा शहर के रानी गली कृष्णानगर बटराहा स्थित गुलाब साह के मकान में एक भाडे़दार के यहां छापेमारी की गई। जहां से तीन सेटर को गिरफ्तार किया गया है।

जिनमें खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड के दीघौन वार्ड नं 7 निवासी शैलेन्द्र सिंह के पुत्र सुरज कुमार उर्फ निरज कुमार, दूसरा सौरबाजार थाना क्षेत्र के चौडंडा, वार्ड नं 1 निवासी लाल कुमार मंडल के पुत्र रामकृष्ण कुमार, तीसरा सलखुआ थाना क्षेत्र के कोपरिया वार्ड नं 10 निवासी लाल बहादुर यादव के पुत्र अक्षय कुमार के रूप में की गई। इन तीनों की निशानदेही पर एक अन्य सेटर सिमरी बख्तियारपुर के भटौनी निवासी चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया।

जब्त समानों की सूची

पुलिस की मानें तो सरगना सुरज उर्फ नीरज सहरसा में भाड़े का मकान लेकर गिरोह को संचालित करने का काम करता था। जिसमें कई अन्य लोग भी शामिल था। फिलहाल पुलिस सभी से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया है। वहीं पुलिस के लिए परीक्षा से पहले यह बड़ी सफलता मानी जा रही है।