पंचायत प्रतिनिधि व लाभूकों ने हस्ताक्षरित आवेदन एसडीओ को देकर डीलर जताया भरोसा
  • गत दिनों डीलर के विरोध में हुए प्रदर्शन मामले में आया नया मोड़, बीएसओ करेंगे जांच

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड के सरडीहा पंचायत के सकरौली गांव वार्ड नंबर 02 के दर्जनों लाभुको ने डीलर कृष्णकांत कुमार के समर्थन के प्रदर्शन में किया एवं एसडीओ को आवेदन दिया। पंचायत प्रतिनिधि एवं लाभुको के द्वारा हस्ताक्षरित एसडीओ को दिए आवेदन में कहा है कि सकरौली वार्ड नंबर 02 के डीलर कृष्णकांत एक अच्छे डीलर है एवं हमलोगों को नियमित खाद्यान्न देते है।

आवेदन पर वार्ड सदस्य रीता देवी, किरण देवी, पवन यादव, सचिन कुमार, उदय राय, योगेंद्र यादव सहित सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लाभुको का कहना था कि पहले हमलोगों को 4 किलोमीटर दूर खाद्यान्न लेने जाना पड़ता था। जिस कारण हमलोगों को काफी परेशानी उठाना पड़ता था और खाद्यान्न के चक्कर के दिन भर लग जाता था।

डीलर के द्वारा भी खाद्यान्न देने में मनमानी करता था। चूंकि अब हमलोगों के वार्ड में खुद डीलर कृष्णकांत कुमार है। जो नियमित रूप से हमलोगों को सही वजन से खाद्यान्न देता आ रहा है। इस कारण सरडीहा के डीलर के द्वारा मेरे वार्ड के डीलर कृष्णकांत कुमार को बदमान करने के लिए साजिश रचा जा रहा है।

पूर्व में भी सरडीहा के डीलर के द्वारा सकरौली गांव में आकर लाभुक को डराने एवं धमकाने को लेकर आवेदन दिया गया था।‌ लाभुको का कहना था कि कुछ भी हो जाये, हमलोग अपने वार्ड के डीलर कृष्णकांत कुमार से ही खाद्यान्न लेंगे। लाभुको ने एसडीओ से अनुरोध किया की पूर्व के सरडीहा के डीलर के द्वारा जो हमलोग के वार्ड के डीलर पर आरोप लगाया है, वो सरासर झूठ है।

हमलोगों को डीलर से किसी भी तरह का शिकवा- शिकायत नही है। डीलर कृष्णकांत कुमार पर लगा आरोप झूठा है।‌ इस बाबत एसडीओ अनिषा सिंह ने लाभुको को भरोसा दिया की जांच में बीएसओ जायेंगे।‌ लाभुक का बयान लिया जाएगा। लाभुक स्वतंत्र है, जिस डीलर से खाद्यान्न लेना चाहे ले सकते है।‌ कोई डीलर लाभुक पर दबाव नही दे सकता है की हमारे दुकान से ही खाद्यान्न ले।‌ इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।