पार्षदों ने नप सभागार में बैठक कर थानाध्यक्ष के कार्यशैली पर उठाया सवाल, दिया अल्टीमेटम

पार्षदों का एक शिष्टमंडल डीएसपी से मिलकर मामले से कराया अवगत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) गत जुलाई को बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के नगर परिषद अन्तर्गत वार्ड नं 12 स्थित ढ़ाव गांव में दो किसानों को बदमाशों द्वारा गोलीमार जख्मी कर दिए जाने के मामले में पीड़ित पक्ष सहित पार्षद पुत्रों पर केस दर्ज होने पर पार्षदों ने थानाध्यक्ष के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है।

विभिन्न वार्ड के वार्ड पार्षद व पार्षद प्रतिनिधियों ने मंगलवार को नगर सभागार में एक बैठक वार्ड नं दो के पार्षद देवनारायण तांती की अध्यक्षा में आयोजित कर पुरे मामले पर गहन विचार विमर्श कर आगे की रणनीति पर चर्चा किया। वहीं बैठक बाद पार्षदों का एक शिष्टमंडल उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विक्की की अगुवाई में एसडीपीओ इम्तियाज अहमद से मिल पुरे मामले से अवगत कराते हुए न्याय की गुहार लगाई।

बैठक बाद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विक्की ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि गत माह के 27 जुलाई को ढ़ाव गांव में दो किसान मनोज यादव एवं प्रदीप यादव को गोली मारकर जख्मी कर दिया। इस मामले में जख्मी की पत्नी रंजो देवी ने एक दर्जन लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए बख्तियारपुर थाना में केस दर्ज कराया।

हमलोग जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं इस नाते मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस बलों के साथ ढ़ाव गांव जाकर वहां के पार्षद प्रतिनिधि डिंपल यादव के साथ मिलकर मामला की जानकारी लेते हुए उचित कार्रवाई व मामले में हस्तक्षेप कर मामले का निराकरण की दिशा में अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दिया।

इस बीच 30 जुलाई को बख्तियारपुर थानाध्यक्ष ने आरोपितों को गिरफ्तार करने के बजाय उल्टे पीड़ित पक्ष सहित पार्षद पुत्र डिंपल यादव, किशोर यादव एवं कमल यादव सहित कुल दस लोगों पर केस दर्ज कर दिया। उन्होंने बताया कि हमलोग जनप्रतिनिधि है इसलिए वार्ड में होने वाले हर प्रकार के घटना में मध्यस्ता कर मामले का निपटारा करने की कोशिश करते हैं। जब हमलोगों पर ही केस दर्ज कर दिया जाएगा तो यह सही नहीं है।‌

उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ने बख्तियारपुर थानाध्यक्ष के कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनका कार्यकाल काफी विवादास्पद रहा है। थाना में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा के रखते हैं जो थाना में लगे सीसीटीवी फुटेज से सामने आ जाएगा। ये नजराना लेकर किसी पर भी केस दर्ज कर देते हैं। जब नजराना नहीं मिलता है तो वैसे आवेदन को जांच के नाम पर लटका छोड़ देते हैं।

उन्होंने कहा कि पुरे मामले पर डीएसपी इम्तियाज अहमद से मिलकर मामले से अवगत कराया है। डीएसपी ने मामले में जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अगर 100 घंटे के अंदर निर्दोषों पर दर्ज केस से नाम नहीं हटाया गया तो हम सभी पार्षद अपने-अपने वार्ड में जनता के साथ मिलकर थानाध्यक्ष के विरुद्ध चरणवद्ध आन्दोलन की शुरुआत कर देंगे।

इस मौके पर अमित कुमार, उत्तम लाल यादव, छोट्ठू राम, संजय पोद्दार, डिंपल यादव, कमर आलम, मनोज कुमार गुप्ता, मोहन शर्मा, पवन कुमार केसरी, परवेज आलम, मो निजाम, मो. शहवाज, मो. नौशाद आलम, दुर्गेश कुमार, संतोष कुमार, मिथिलेश चौधरी सहित अन्य वार्ड पार्षद मौजूद रहे।

यहां बतातें चले कि वार्ड नं 12 स्थित ढ़ाव गांव में 27 जुलाई की शाम भैंस चरा कर घर लौट रहे मनोज यादव एवं खेत में पटवन कर रहे प्रदीप यादव को बदमाशों ने गोलीमार गंभीर रूप से जख्मा कर दिया। मनोज यादव की नाक में तो प्रदीप को हाथ में गोली लगी। इस मामले में जख्मी की पत्नी रंजो देवी ने एक दर्जन लोगों पर केस दर्ज कराया था। जिसके बाद 30 जुलाई को पीड़ित पक्ष सहित पार्षद पुत्रों सहित 10 लोगों पर दूसरे पक्ष की ओर से भी केस दर्ज करा दिया गया। जिसके बाद उपरोक्त घटनाक्रम सामने आ गया।

चलते चलते ये भी देखें : देखे वीडियो रिपोर्ट…!