सहरसा के भेड़धरी व बनमा के सुगमा प्लांट के समीप पुलिस ने की कार्रवाई

एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा लगातार शराबबंदी कानून का सख्ती से करा रहे हैं पालन

सहरसा से भार्गव भारद्वाज की रिपोर्ट : सहरसा पुलिस लगातार शराबबंदी कानून को जमीनी स्तर पर उतारने का लगातार प्रयास कर रही है और इसमें सफलता भी मिल रही है। हालांकि मोटी रकम कमाई की चाहत में शराब तस्कर लगातार नए नए तरीके से शराब खपाने की कोशिश करते रहते हैं। यानि शराब को लेकर पुलिस व तस्कर में चुहा बिल्ली का खेल चर रहा है।

इसी कड़ी में सहरसा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ दो लजरी कार व एक ट्रेक्टर को जब्त करते हुए चार शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की शराब के विरुद्ध हाल के दिनों में यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें : शराब की हो रही है होम डिलीवरी, सरकार पीट रही ढोल : चिराग पासवान

गुरुवार को सदर थाना सहरसा में अपर सदर थानाध्यक्ष ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर पुरे मामले से मीडिया को अवगत कराया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार चौहान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप सौरबाजार-समदा मुख्य मार्ग होकर सहरसा आ रही है। जिसके बाद थाने में तैनात पुलिस कर्मियों ने भेड़धरी के पास वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

इस दौरान तेज रफ्तार से आ रही दो लग्जरी कारों को जांच के लिए रुकने का इशारा किया। जिसके बाद दोनों कार के चालक कार को लेकर भागने की कोशिश करने लगे। जिसे खदेड़कर पुलिस बलों की टीम ने पकड़ा। जब कार की तलाशी ली गयी तब दोनों कार से विदेशी शराब बरामद किया गया। वहीं कार सवार तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

वहीं गिरफ्तार किए गए लोगों के निशानदेही पर सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के सुगमा प्लांट के समीप से एक ट्रैक्टर पर लदे विदेशी शराब को भी जब्त किया गया। वहां भी मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

इन तस्करों की हुई गिरफ्तारी : अपर थानाध्यक्ष सदर ब्रजेश चौहान ने बताया कि बनमा इटहरी ओपी क्षेत्र के रामबोल यादव के पुत्र मृत्युंजय कुमार, इसी ओपी क्षेत्र के सुगमा निवासी अशोक यादव के पुत्र पंकज यादव, सोनवर्षा राज़ थाना क्षेत्र के भादा निवासी नंदन पासवान के पुत्र रणवीर कुमार एवं इसी थाना क्षेत्र के सहमौरा निवासी विजेन्द्र यादव के पुत्र आदित्य आनंद को गिरफ्तार किया गया है।

बरामद अंग्रेजी शराब : अपर सदर थानाध्यक्ष ब्रजेश चौहान ने बताया कि ट्रेक्टर और कार से कुल 1115 बोतल विदेशी शराब जिसकी मात्रा 544 लीटर है बरामद किया गया है। फिलहाल चारों शराब तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। उन्होंने बताया कि पुरे रैकेट का पता लगाया जा रहा है।

चलते चलते ये भी देखें : देखे पीसी के दौरान क्या बोले सदर अपर थानाध्यक्ष ब्रजेश चौहान…!