करूआ तेल का टीन, चावल, दाल का पैकेट, रिफाईन तेल सहित नगदी की हुई चोरी
  • गोदाम से छत पर समान ले जाकर रस्सी के सहारे पीछे से चोरी को दिया अंजाम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख़्तियारपुर थाना क्षेत्र में फिर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी पर बख़्तियारपुर पुलिस अंकुश लगाने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। जिससे पुलिस के कार्यशैली पर लगातार सवाल खड़े हो रहे है।

दरअसल ताजा मामला बख़्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर- सौनवर्षा राज एनएच 107 के रंगिनियां चौक के समीप मां लक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी नामक एक किराना के थौक विक्रेता के यहां अज्ञात चोरों ने गोदाम का पीछे से ताला तोड़ करीब तीन लाख की सम्पत्ति पर हाथ साफ कर दिया।

ये भी पढ़ें : सुनसान घर का ताला तोड़ अज्ञात चोरों ने 10 लाख की सम्पत्ति की चोरी

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस के एसआई कामाख्या नारायण पहुंच चोरी की घटना मामले का जांच पड़ताल किया। वही पीड़ित दुकान संचालक नगर परिषद क्षेत्र के हटियागाछी वार्ड संख्या 28 निवासी शंकर भगत की पत्नी रेखा देवी ने बख़्तियारपुर थाना में आवेदन देर कर कार्रवाई करने की मांग की है।

थाना में दिए आवेदन में कहा गया कि रोज की भांति हमलोग गुरुवार रात करीब आठ बजे दुकान बंद कर अपने घर चले गए थे। शुक्रवार सुबह आसपास के ग्रामीणों ने दुकान के पीछे मकई के खेत मे धारा सरसो का तेल का टीन देखा तो ग्रामीणों को चोरी होने की आंशका हुआ। जिसके उपरांत ग्रामीणों ने देखा कि उक्त दुकान का ताला टूटा हुआ है।

जिसके बाद दूरभाष के माध्यम से दुकान संचालक को चोरी होने की सूचना दुकान संचालक को दी गई। वही जब शुक्रवार दुकान संचालक ने घटना की सूचना पर दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकान का पीछे का ताला टूटा हुआ है और दुकान का समान इधर उधर बिखड़ा पड़ा है। दुकान संचालक द्वारा जब छानबीन की गई तो देखा कि दुकान में रखा गल्ला का ताला टूटा हुआ है और गल्ला में रखे करीब बाईस हजार तीन सौ रुपिया और करीब दो लाख अस्सी हजार की समान की चोरी अज्ञात चोरों के द्वारा कर ली गई है।

चोरों ने गोदाम से करूआ तेल का टीन, रिफाईन तेल का डब्बा, चावल की बोरी, को पहले सीढी के माध्यम से छत पर ले गया उसके बाद उसे रस्सी के सहारे पीछे से नीचे उतार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। यहां बतातें चले कि उक्त दुकान में यह तीसरी चोरी की घटना घटित हुई है।

इस पूरे मामले में बख़्तियारपुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष महेश रजक ने बताया कि पीड़ित दुकानदार से आवेदन प्राप्त हुआ है जल्द ही जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जा रही है।

इससे पूर्व भी हुई है चोरी – जानकारी मुताबिक उक्त दुकान में लगातार तीसरी बार चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। वही ठीक उक्त दुकान के बगल में मुन्ना गुप्ता के मकई के दुकान में अज्ञात चोरों ने छह बार चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इसी प्रकार उक्त दुकान के महज कुछ दूरी पर गत कुछ माह पूर्व इंजीनियर राजेश कुमार के घर में अज्ञात चोरों के द्वारा करीब दस लाख की सम्पत्ति की चोरी कर ली गई थी।

लेकिन बख़्तियारपुर पुलिस द्वारा अब तक एक भी चोरी मामले का उद्भेदन नहीं किया है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने कहा कि लगातार चोरी पर चोरी की घटना हो रही है और पुलिस हाथ पर हाथ रखे हुए हैं।

चलते चलते ये भी देखें : इस घटना का भी अब तक नहीं हुआ उद्भेदन…!