सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के स्कूलों में सोमवार को भी बच्चों ने जमकर होली खेली।‌ होली के छुट्टी से पूर्व आखिरी दिन बच्चे पहले से ही होली खेलने की पूरी तैयार करके स्कूल आए थे। सभी अपने – अपने घर से अबीर – गुलाल लेकर आए थे। सोमवार को नगर से लेकर देहात तक स्कूलों में जमकर होली खेली गई।

इसी क्रम में रंगों का त्यौहार होली धूमधाम से सिमरी बख्तियारपुर नप क्षेत्र स्थित द ग्रीन प्लेनेट व गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल में मनाया गया। इस मौके पर बच्चो ने एक – दूसरे को अबीर – गुलाल कर हैप्पी होली कहा। इसके साथ ही स्कूल परिसर में होलिका दहन किया गया। साथ – साथ बच्चो द्वारा खूबसूरत रंगीलो बनाई गई। जिसमे इस बार भारत द्वारा मेजबानी की जा रही जी 20 शिखर सम्मेलन के लोगो की रंगोली सबसे खूबसूरत रही। इसके बाद होली की गीतों पर बच्चो ने खूब नृत्य किया और एक – दूसरे को मिठाई खिलाई।

इस मौके पर स्कूल के मैनेजमेंट हेड सुमित गुप्ता ने बताया कि होली सुख – समृद्धि के साथ बदलाव या परिवर्तन का भी प्रतीक है। होली सिखाती है कि दुखों को भूल कर जीवन की नयी शुरुआत करो। साथ ही जो बीत गया है, जो घट गया है, उस के सोच – विचार में समय मत गंवाओ। वहीं गायत्री शिक्षा निकेतन के बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगोली बना होली मनाया।
इस मौके पर शालिनी गुप्ता, अनु गुप्ता, नाजिया, अदिति, नेहा, हिमांशु, निकिता, शिरत, हेमा, अंजली, नीतीश भगत, निर्दोष यादव सहित अन्य मौजूद थे।