टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो के उड़े परखच्चे, ट्रक में फंस गया था यात्री से भरा ऑटो 
  • जेसीबी व स्थानीय लोगों की मदद से ऑटो में फंसे जख्मियों को गया निकाला

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर – सलखुआ सड़क मार्ग के सैनी टोला चौक के समीप सोमवार सुबह करीब ग्यारह बजे ट्रक और ऑटो में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें ऑटो चालक सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। घंटों तक ट्रक में चिपके ऑटो में जख्मी सवार फंसे रहे।

इस बीच अफरातफरी का माहौल बना रहा। जेसीबी व आमजनों के सहयोग से ऑटो में फंसे जख्मियों को बाहर निकाल एम्बुलेंस में अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया जहां जख्मियों की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार करीब ग्यारह बजे के करीब एक गिट्टी से लदा ओवरलोड ट्रक गाड़ी संख्या बीआर 09 आर 5255 तेज रफ्तार में सिमरी बख़्तियारपुर से सलखुआ की ओर जा रही थी और उसी वक्त सलखुआ की ओर से आ रही ऑटो जैसे ही सैनी टोला चौक के समीप पहुंची की सामने आ रही तेज रफ्तार ओवरलोड गट्टी लदा ट्रक ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी ऑटो ट्रक में फंस गई। जिससे ऑटो चालक सहित तीन लोग ऑटो में काफी देर तक फंसे रहे। इधर घटना की सूचना जैसे – जैसे आसपास के लोगों में फैली की घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने काफी देर तक ऑटो में फसे लोगों को निकालने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। जिसके बाद घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी गई।

घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस और ग्रामीणों के सहयोग से जेसीबी मशीन से ट्रक को थोड़ा धक्का दे कर ऑटो में फंसे ऑटो सवार तीनो जख्मियों को काफी मशक्कत से बाहर निकाला गया। वही घटना के बाद ट्रक चालक मौके का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गया। हालांकि स्थानीय लोगों ने एक युवक जो खलासी बताया जा रहा को पकड़ बांध दिया।

वहीं तीनों जख्मियों की पहचान सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरदह पंचायत के कबैया गांव के वार्ड संख्या चार निवासी शांति सादा (50), अलानी पंचायत के रेहरवा गांव निवासी शंभु चौधरी एवं चालक सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरयारी वार्ड संख्या ग्यारह निवासी छत्री यादव (40) के रूप में की गई।

घटना के बाद ट्रक बीआर 09 आर 5255 और टेंपो को पुलिस द्वारा थाना ले आया गया। इस संबंध में बख़्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त ट्रक और ऑटो को जब्त कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। वहीं जख्मियों की हालत नाज़ुक बताई जा रही है।

10 चक्का ट्रक में फुल बॉडी था गिट्टी : देश में सबसे ज्यादा सड़क हादसे होते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी बजह ओवर स्पीड व बिहार में ओवर लोडिंग होता है। सैनीटोला के समीप जिस दस चक्का ट्रक ने ऑटो को टक्कर मारी उसमें फुल बॉडी यानि लगभग एक हजार सेप्टी गिट्टी लदा बताया जा रहा है। आए दिन ओवर लोडिंग को लेकर परिवहन विभाग धड़ पकड़ अभियान तो चलाती है लेकिन ओवर लोडिंग पर पूरी तरह रोक लगाने पर विफल साबित हो गई है।

जिस ट्रक से दुर्घटना हुई है वह इस बात कि गवाही दे रहा है ऐसे ओवर लोडिंग वाहन अगर सड़क पर चल रहा है तो कहीं ना कहीं मैनेजिंग सिस्टम काम कर रहा है। डीटीओ व खनन विभाग को पुलिस कार्रवाई के लिए अगर सुचित करेगी तो इस ट्रक पर लाखों रूपए का जुर्माना लगना तय है। बताया तो इतना तक जा रहा है कि ट्रक का इंश्योरेंस तक फैल हैं। अब देखने वाली बात होगी कि आगे इस मामले में होता है क्या ?