आरजेएम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ रेणु सिंह ने फीता काट कार्यक्रम का किया उद्घाटन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नप क्षेत्र स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल ने विद्यालय स्थापना दिवस समारोह पूर्वक धूमधाम से मनाया। दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह में प्रथम दिन विज्ञान प्रदर्शनी सह मेला का आयोजन हुआ। वही दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन समारोह आयोजित हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ रमेश झा महिला कॉलेज की पूर्व प्राचार्य डॉ रेणु सिंह के द्वारा फीता काटकर दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के संबोधन में प्राचार्य प्रमोद भगत ने अभिभावकों से विनम्र अनुरोध किया कि आप अपने बच्चों के लिए समय देने का प्रयास करें। बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष रुप से ध्यान रखें। साथ ही समय – समय पर बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें ऐसा करने से बच्चे ना केवल एकेडमिक रिजल्ट अच्छा करेंगे। बल्कि विभिन्न क्षेत्र में बेहतर करने का अवसर प्राप्त करेंगे।‌

मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ रेणु सिंह सिंह ने बच्चों एवं अभिभावकों का अभिनंदन करते हुए अभिभावकों से अपील किया कि आप अपने बच्चों के पठन – पाठन से लेकर घरेलू गतिविधियां पर विशेष ध्यान रखें.समय – समय पर बच्चों के विकास का अवलोकन करें और कमी होने पर उसके शिक्षक से संपर्क करें। बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजे और मोबाइल से दूर रखे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन समारोह रहा।

जिसमे प्रत्येक वर्ग से प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले बच्चों को सिल्ड, मेडल एवं आकर्षक पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्र में बच्चों के विशिष्ट उपलब्धि के लिए के लिए बेस्ट डिसिप्लिन अवार्ड, स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड, राइजिंग स्टूडेंट अवार्ड दिया गया। इसके अलावा एनुअल स्पोर्ट्स डे में कबड्डी, वॉलीबॉल, कैरम, चैस, फुटबॉल खेलों में विजयी प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा – स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में सरस्वती वंदना में तनिष्का, स्वीटी, निधि, साक्षी, अदिति, तृप्ति,  गणेश वंदना में अंबर, आदित्य एवं सोहम जहां अंबर आदित्य ने हारमोनियम पर संगत करते हुए गणेश वंदना का गायन किया। वही सोहम ने तबला पर संगत किया। कार्यक्रम के अंत में उप प्राचार्य शत्रुघ्न प्रसाद ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

कार्यक्रम में रवि जायसवाल, राजेश जायसवाल, दीपक भगत, दीपक कुमार, मधुकांत, प्रभाकर, अभिमन्यु, कुंदन, रमीज राजा, पूर्व शिक्षिका प्रेरणा कुमारी, आस्था, शाहीन तैयबा, अंकिता, अनुप्रिया, अमित, प्रमोद कुमार, दीपक दयाल आदि ने भरपूर सहयोग किया। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य के द्वारा बच्चों के अलावे शिक्षकों को सम्मानित किया गया।