अंतिम दिन रचना झा, कोलकाता की झांकी व स्कूली बच्चों की प्रस्तुति बना आकर्षण
  • महोत्सव के सफल आयोजन के लिए प्रशासन व न्यास समिति धन्यवाद के पात्र : पूर्व विधायक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) महाशिवरात्रि के अवसर पर सिमरी बख्तियारपुर के प्रसिद्ध मटेश्वर धाम कांठो में तीन दिवसीय मटेश्वर महोत्सव सोमवार की रात संपन्न हो गया। लगातार दूसरे साल आयोजित यह राजकीय महोत्सव क्षेत्र के लोगों के लिए कई यादगार पल छोड़ गया।

असम से लेकर मिथिला के मांटी तक के नामी – गिरामी कलाकारों एवं स्कूली बाल कलाकारों ने एक ही मंच पर नृत्य – संगीत की प्रस्तुति कर मटेश्वर भक्तों को भाव विभोर कर दिया।

कार्यक्रम के दूसरे दिन 19 फरवरी की रात असम की प्रसिद्ध भोजपुरी मैलोडी क्वीन कल्पना पटवारी ने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। वही 20 फरवरी यानि सोमवार को गायिका रचना झा ने अपने गायन से समा बांध दिया। इस के अलावे बिक्रम बिहारी, कोलकाता की झांकी, शोभा भारती, प्रिति प्रकाश, राजीव रंजन आदि स्तरीय कलाकारों के द्वारा एक से बढ़कर एक कला का प्रदर्शन कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

टैगोर और ग्रीन प्लेनेट के बच्चो ने मन मोहा : सिमरी बख्तियारपुर के बलवाहाट स्थित कांठो पंचायत में आयोजित मटेश्वर महोत्सव का मंच आखिरी दिन सिमरी बख्तियारपुर के स्कूली बच्चों का भी मंच बना। स्कूल के छोटे – छोटे बच्चों ने अपने नृत्य, संगीत एवं भाव नृत्य आदि की प्रस्तुति कर दर्शकों की शाबाशी पाई। सिमरी बख्तियारपुर मुख्य बाजार स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के बच्चे ने शिव तांडव कर सभी की प्रशंसा पाई।

वही दी ग्रीन प्लेनेट स्कूल के बच्ची ने दक्षिण भारत की सुपरहिट फिल्म कांतारा के वराह रूपम पर रोमांचक प्रस्तुति दे सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनीषा सिंह ने बताई की बाबा मटेश्वर महोत्सव का विशाल मंच सिमरी बख्तियारपुर के स्कूली बच्चों के प्रतिभा का भी मंच है।
उन्होंने कहा कि इस मंच से प्रत्येक वर्ष अनुमंडल के प्रतिभा संपन्न कलाकारों को मंच दिया जाएगा एवं उभरते हुए बाल कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान के साथ राज्य स्तरीय के मंच को साझा करने का मौका दिया जाएगा।

पूर्व विधायक एवं न्यास समिति के अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार यादव ने कहा कि मटेश्वर महोत्सव में भक्तिमयी संगीत एवं लोक गीत के माध्यम से स्वस्थ मनोरंजन होता है। इस बार महोत्सव में रिकॉर्डतोड़ भीड़ जुटी। उन्होंने सफल कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन एवं अनुमंडल प्रशासन एवं न्यास समिति को धन्यवाद भी दिया।

कार्यक्रम के संयोजक नप कार्यपालक पदाधिकारी केशव गोयल एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रोहित रंजन झा ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर में प्रतिभा की कमी नहीं है। आज के कार्यक्रम में बच्चों ने प्रस्तुति कर दर्शकों के मन को मोह लिया है। उन्हें अगर अवसर मिले तो वह राज्य एवं देश के बड़े कलाकार बन कर अपने इलाके का नाम इस दुनिया में रोशन कर सकते हैं। मौके पर बाल कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

वहीं न्यास समिति एवं अनुमंडल प्रशासन ने पत्रकाकों को पॉग, चादर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रमुख शबनम कुमारी, मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष विनय कुमार, सचिव जगधर यादव, उपाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, दीपक सिंह, जितेंद्र सिंह बाघेल, मुन्ना भगत, पिक्कू यादव, कन्हैया कुमार, सौरव कुमार सहित अन्य मौजूद थे।