पुलिस – पब्लिक के बीच मैत्री संबंध होगा तो अपराध पर लगेगा लगाम : डीएसपी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बिहार पुलिस दिवस पर पुलिस कर्मियों के द्वारा जन सहभागिता बाइक रैली का आयोजन सोमवार को किया गया। बाइक रैली को एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने हरी झंडी दिखा कर बख्तियारपुर थाना से रवाना किया।

इस मौके पर एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने सभी चौकीदारों से फीडबैक लेते हुए कहा कि रैली के माध्यम से लोगों के बीच पुलिस पब्लिक कम्युनिटी को बढ़ाने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि पुलिस – पब्लिक के बीच मैत्री संबंध होंगे तो अपराध पर लगाम लगाने में सहुलियत होगी।

वहीं बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने लोगों से अपील की है कि मोटरसाइकिल रैली के दौरान अपनी समस्याओं को रखें। संभव होगा कि सभी समस्याओं को मौके पर निपटारा किया जाए। पुलिसकर्मियों द्वारा निकाले गए रैली के दौरान लोगों को बताया जाएगा कि सड़क दुर्घटना, आगजनी, मेडिकल इमरजेंसी को सहायता प्राप्त करने के लिए 112 नंबर इमरजेंसी गाड़ी को डायल करें।

उन्होंने बताया कि महिलाएं अपनी समस्याओं को रखने के लिए संकुचित रहती है लेकिन पुलिस उनसे अनुरोध करती है कि अपनी तमाम तरह की समस्याओं को पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष रखें।

थाना अध्यक्ष ने मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से लोगों को शराबबंदी के सफलता पर विचार देने एवं उसे पूर्ण तरह लागू करने के लिए सुझाव देने की बात कही। उन्होंने साइबर अपराध जैसी दुर्घटनाओं को बारे में बताया कि इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि वह ठगी का शिकार न हो सके।