बाजार खुला, अनशन पर बैठी महिला को जूस पिला समाप्त कराया गया अनशन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बीते दिनों नगर परिषद के उच्च विद्यालय सड़क मार्ग स्थित एक विवादित जमीन पर बनें दुकान में दुसरे पक्ष के कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा ताला तोड़फोड़ कर जबरन कब्जा किए जाने मामले को लेकर 4 दिनों से अनशन पर बैठी हैं दंपत्ति को शनिवार की शाम बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू और पूर्व मंत्री आलोक रंजन ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।

इस दौरान उन्होंने माइक के माध्यम से बाजार वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक द्वारा आश्वासन दिया गया है कि 3 दिनों के अंदर थानाध्यक्ष और जमादार पर कार्रवाई कर दी जाएगी। इसलिए बाजार वासियों से निवेदन है कि अपनी – अपनी दुकान खोल ले।

उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर का प्रशासन निरकुंश है। स्थानीय प्रशासन ने घटना पर कार्यवाई से परहेज करते हुए पीड़ित को ही धमकाने का काम किया है। एसपी मैडम से बात हुई है।‌ दोषियों पर कार्यवाई होंगी।

वही पूर्व मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में पुनः जंगलराज की वापसी हो चुकी है।‌ हर तरफ लूट, हत्या का बोलबाला हो गया है। बिहार में अपराध चरम पर है और अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। अपराधी किस्म के लोग घटना करते हैं और थाना में जाकर पैसा देकर मामले को दबा देते हैं। स्थिति ऐसी है कि लगता है आज अपराधी थाना चला रहा हो।

सिमरी बख्तियारपुर में आए दिन हो रही लूट, जमीन कब्जा मामले में थानाध्यक्ष द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया जाना पुलिस की नाकामी को दर्शाता है। जिस तरह असामाजिक तत्वों द्वारा एक दुकान में घुसकर कब्जा किया गया। यह काफी दुखद घटना है। सबसे बड़ी बात है इस घटना में शामिल लोगों की अब तक पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं की गई और अभी भी उस स्थल पर उन लोगों के द्वारा काम किया जा रहा है।

इससे साफ स्पष्ट होता है कि यहां की प्रशासन संवेदनहीन हो चुकी है।‌ अगर 3 दिनों के अंदर दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो हम खुद इस मामले में संज्ञान लेकर कार्यवाही सुनिश्चित करवाएंगे। हम आपके साथ हमेशा खड़े हैं और खड़े रहेंगे।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष दिवाकर सिंह, बीजेपी नेता रितेश रंजन, सुशील जायसवाल, चंद्रमणि, अरविंद सिंह, अरविंद भगत, राजकिशोर सिंह, मंगल शर्मा, मिथिलेश झा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।