• उपसरपंच सहित अन्य ने कहा छठ घाट का निर्माण ग्रामीण ने किया रूपए निकाल लिया मुखिया

15 वीं वित्त से 8 लाख 39 हजार रुपए हुए निकासी की निष्पक्ष जांच की गई मांग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिलीगुड़ी, शिलांग जैसे शहरों में होटल चलाने वाले सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के मोहनपुर पंचायत के मुखिया संजीव जायसवाल पर पंचायत के उप सरपंच सहित अन्य ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस पोखर में छठ घाट का निर्माण ग्रामीणों ने किया उस छठ घाट निर्माण को पंचायत योजना मद से दर्शा कर आठ लाख रुपए से अधिक की सरकारी राशि का अवैध निकासी कर लिया।

इस संबंध में उपसरपंच ललन साह, भूपेंद्र कुमार, मिथिलेश साह, जयजय राम साह आदि ने वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। इन लोगों ने कहा कि ग्रामीणों ने पोखर में छठ पूजा घाट का निर्माण कराया था। पंचायत के मुखिया ने बड़े होसियारी पूर्ण तरिके से उस कार्य को 15 वीं वित्त योजना कार्य दिखा सरकारी राशि की अवैध निकासी कर लिया।

इन लोगों ने कहा कि करीब 8 लाख 39 हजार 7 सौ 17 रूपए की अवैध निकासी हुई है। अगर एक निष्पक्ष टीम गठित कर मामले की छानबीन की जाए तो बड़ा घपला सामने आ सकता है। इन लोगों ने कहा कि हमलोग जब विरोध करते हैं तो मुखिया व उसके गुर्गे के द्वारा मारपीट व जान मारने की धमकी दी जा रही है।

हालांकि इस आरोप के संबंध में मुखिया संजीव जायसवाल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जिस योजना पर आरोप लगाया गया है वह पूर्व में ही योजना के माध्यम से कार्य हो चुका है। एसडीओ व बीडीओ के द्वारा स्थलीय जांच भी कर लिया है। जो भी आरोप लगाया गया है वह सब बेबुनियाद और निराधार आरोप है।

इन लोगों के द्वारा पंचायत में हो रहे विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न किया जा रहा है और संचालित योजनाओं में रंगदारी की मांग की जाती है। आरोप व प्रत्यारोप के बीच अब देखने वाली बात होगी कि क्या लगाए गए आरोप की जांच एक निष्पक्ष जांच टीम के द्वारा कि जाती है या फिर वही पुरानी कहानी ढाक के तीन पात वाली बात होगी।