आग में झुलसने से सरोजा ठाकुरबाड़ी के महंथ व उसके शिष्य की हुई मौत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) गत दिनों सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सरोजा ठाकुरबाड़ी के मंहथ व उसके शिष्य की मौत रसोई में गैस लीक हो जाने के बाद उसमें लगी आग में झुलसने से इलाज के दौरान हो गई। बुधवार को मधेपुरा सांसद दिनेशचंद्र यादव, पूर्व विधायक डॉ अरुण यादव सरोजा ठाकुरबाड़ी पहुंच महंथ की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया।

इस मौके पर सांसद दिनेशचंद्र यादव ने कहा कि असमय इस तरह ठाकुरबाड़ी के दो महंथ की मौत ने समाज को झकझोर कर रख दिया। के मृत्यु पर हर कोई मर्माहत है। इसकी भरपाई संभव है। भगवान उनके आत्मा को शांति प्रदान कर श्रीचरणों में जगह दें। इस दुख की घड़ी में हमलोग सभी इस ठाकुरबाड़ी परिवार के साथ हैं।

यहां बतातें चले कि सरोजा स्थित ठाकुरबाड़ी के मंहथ संतो दास व उसके शिष्य राजू दास की मौत गैंस लीक उपरांत आग में झुलसने से हो गई थी।‌ बताया जाता है कि रसोई में रखे गैंस सिलेंडर में गैस का रिसाव हो गया। इस दौरान दोनों गुरू-शिष्य रसोई में पहुंच जैसे ही चुल्हा चलाने को माचिस चलाई, पुरे किचन में आग लग गई।

इस अग्निकांड में सतो दास व राजू दास आग में झुलसने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन सतो दास की मौत इलाज के दौरान हो गई। लेकिन शिष्य राजू दास का इलाज चल रहा था। लेकिन घटना के करीब 15 दिन बाद शिष्य राजू दास की भी मौत इलाज के दौरान हो गई। इस घटना से पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई। हर कोई इस घटना से मार्मत रहे।

वही मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करने वाले में रेवती रमन सिंह, महम्मदपुर पंचायत के मुखिया सह जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष विनय कुमार यादव, धर्म वीर सिंह, राजेश यादव, जयशंकर सिंह, जमेदार यादव, शमशाद आलम, संजीव कुमार सिंह, बिरेंद्र यादव, बिपिन यादव, अभिषेक कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।