रुपए की लेनदेन में आक्रोशित होकर युवक को किया गया था अगवा
  • रिश्तेदार ही निकला आरोपी, फिरौती के लिए नहीं हुआ था अपहरण

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : बीते शुक्रवार से सहरसा सदर थाना क्षेत्र के सत्यम नगर पशुपालन कॉलोनी वार्ड नंबर 2 निवासी अरुण यादव के गायब पुत्र मिट्ठू कुमार को पुलिस द्वारा सकुशल बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने युवक के लापता होने में अपहरण या फिरौती की मांग के लिए अपहरण जैसी किसी भी आरोप को एक सिरे से खारिज कर दिया है।

पुलिस के अनुसंधान में पीड़ित और आरोपी के बीच रुपए के लेन-देन में हुए विवाद के बाद आक्रोश में संबंधियों ने ही जबरन कार पर बिठा कर विभिन्न जगहों पर रखे रहने की बातें सामने आई है। हालांकि घटना के बाद पुलिस के लगातार दबाव के बाद युवक को सदर थाना क्षेत्र में ही आरोपी ने छोड़ दिया था। जिसे पुलिस द्वारा सकुशल बरामद कर लिया गया है।

सोमवार को सदर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान हेडक्वार्टर डीएसपी एजाज हाशिम मनी ने बताया कि बीते 6 जनवरी को युवक के घर से निकलकर दुकान जाने के दौरान लापता होने की सूचना उनके परिजनों द्वारा दी गई थी। उनके परिजनों ने कुछ ऐसी भी जानकारी दी थी। जिसमें उन्होंने अपने पुत्र के लापता होने को लेकर कुछ लोगों को दोषी ठहराया था।

जिसके बाद पुलिस द्वारा अनुसंधान किया गया। आरोपी पर दबाव बनाया गया। फिर पुलिस के दबाव के बाद जो लोग युवक को उठाकर ले गए थे। वे उन्हें सदर थाना क्षेत्र में आकर छोड़ दिया था।

उन्होंने आगे बताया कि घटना की सूचना के बाद सदर डीएसपी संतोष कुमार, सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार, एसआई ब्रजेश कुमार चौहान सहित अन्य के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। जिनके अनुसंधान में यह मामला आपस में लेनदेन के कारण होना साबित हुआ था। चुंकि अपहृत युवक के परिजन को कुछ रकम पीड़ित को देना था। लेकिन वे रकम देने में आनाकानी कर रहे थे। ऐसे में उक्त लेन-देन की रिकवरी के आक्रोश में युवक को उठा लिया गया था।

उक्त मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। परिजनों द्वारा जो आवेदन दिया गया था। उसमें अपहरण कर ले जाने की बात कही गई थी। इसलिए एफआईआर में अपहरण का ही मामला दर्ज किया गया है।