देश के एक जिम्मेदार नागरिक बनने की दिशा में यह पहला महत्वपूर्ण कदम : डीएसपी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सिमरी बख्तियारपुर के गोपनीय शाखा में डीएसपी इम्तियाज अहमद ने अपने कर्मीयों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाया।

इस मौके पर डीएसपी इम्तियाज अहमद ने कहा कि देश के एक जिम्मेदार नागरिक बनने की दिशा मे यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अतः देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को मजबूत बनाने के उद्देश्य से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने का संकल्प लें। इसका अर्थ यह भी है कि युवा मतदाता अब महान लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अंग के रूप में शामिल होकर अपना कर्तव्य निभाने की स्थिति में आ चुके है।

अतः वे न केवल स्वयं मतदान करें बल्कि विशेष पहल करते हुए औरो कों भी प्रेरित कर मतदान का महत्व बतलायें। वोटर लिस्ट में नाम दर्ज होने के साथ ही लोकतंत्र में उन्हे सक्रिय रूप से भाग लेने की पात्रता हो जाती है। अतः इसे गंभीरता से लेते हुए बेहतर समाज के निर्माण हेतु मतदान प्रक्रिया मे भाग लेवें।Advt.

इसके साथ ही उन्होने नये मतदाताओ को जागरूक करने के अलावा हर स्तर के चुनाव मे भागीदारी करने की बात युवा मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखने, देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, मतदान करने की शपथ दिलायी।

साथ ही धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। इस मौके पर रीडर मिथिलेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।