ओपीडी में नहीं ली जाएगी कोई फीस, जांच शुल्क में मिलेगी भारी छूट

हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्पेशलिस्ट कार्डियोलॉजी डॉ. की मिलेगी सुविधा – ब्रह्मदेव यादव

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद के बरहकुरबा गांव स्थित मां कलमी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड हॉस्पिटल का शुभारंभ खगड़िया सासंद चौधरी महबूब अली कैसर, स्थानीय आरजेडी विधायक यूसुफ सलाउद्दीन, नप चैयरमेन प्रतिनिधि हस्सान आलम सहित अन्य ने फीता काट उद्घाटन किया।

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सासंद कैसर ने अस्पताल के निदेशक ब्रह्मदेव प्रसाद यादव एवं चेयरपर्सन डेजी कुमारी कि प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अस्पताल के खुल जानें के बाद यहां के लोगो को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इस इलाके के नर्सिंग कि पढ़ाई के लिए भी छात्रों को एक बेहतर विकल्प भी मिल गया है। गरीब से गरीब लोग भी अपने बेटी को नर्सिंग की शिक्षा दिला सकते है।

स्थानीय आरजेडी विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने कहा कि बिहार सरकार स्वास्थ्य के सर्वोच्च प्राथमिकता में रखे हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव का यह सोच है कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था उच्च स्तरीय हो। इस संस्थान को हमसे या सरकार किसी भी प्रकार कि कोई सहायता की जरूरत होगी दी जाएगी।

जरूरतमंद लोगो को सस्ते में इलाज हो इसके लिए सरकार लगातार व्यवस्था में लगी द है। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर में मां कलमी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड हॉस्पिटल के द्वारा नर्सिंग स्कूल का संचालन से स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।इसके अलावे इलाके के लोगो को इलाज कराने के दूर नही जाना पड़ेगा। बेहतर से बेहतर डाक्टर की सेवा मिलने से आमजनों को सहुलियत होगी।

अस्पताल में मिलेगी सुविधा : इस मौके पर अस्पताल के चेयरपर्सन डेजी कुमारी ने बताया कि अस्पताल के ओपीडी में आने वाले मरीजों से कोई फीस नहीं लिया जाएगा। सिर्फ मरीज के एक बार पंजीयन में मामूली फीस लिया जाएगा। वह पंजीकरण सब दिन के लिए होगा। कभी भी वही पंजीकरण पर यहां दिखा सकते हैं।

वही विभिन्न तरह की अस्पताल में होने वाली जांच में 10 से 15 प्रतिशत तक का छूट मिलेगी। आज-कल हार्ट अटैक के ज्यादा मामले सामने आ रहे है। मेरा प्रयास है कि एक बेहतर कार्डियोलॉजी चिकित्सक की व्यवस्था हो, ताकि इस तरह के मरीज को तत्काल यहां इलाज मिल जाए एवं उनका जान बचाई जा सके। चूंकि हार्ट अटैक में जितना जल्दी इलाज मिलता है, मरीज कि बचने की संभावना उतना ज्यादा होता है। इनके अलावे कई प्रकार की जांच जो सिर्फ पटना में होता है, उनका यहां जांच कि व्यवस्था किया जा रहा है।

अस्पताल सह नर्सिंग कॉलेज के संस्थापक ब्रह्मदेव यादव ने कहा कि मेरा कार्य क्षेत्र दिल्ली था। जब भी गांव आते थे तो क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा की व्यवस्था देख दुख होता था कि हमारा सिमरी बख्तियारपुर बहुत पीछे हैं। बस कुछ नया करने के लिए यहां रूक स्वास्थ्य व शिक्षा व्यवस्था पर फोकस करनी शुरू कर दी।

नर्सिंग कॉलेज की नींव रखी इसके बाद आज अस्पताल की शुरुआत कर दी गई। क्षेत्र के विकास में हमेशा प्रयासरत रहुंगा। मैं कोई राजनीतिक लोग नहीं हूं लेकिन सिमरी बख्तियारपुर आगे बढ़ते रहे। यही कामना है। इस मौके पर वार्ड पार्षद सह उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार बिक्की, अरविंद कुशवाहा, प्रसून सिंह, सहित स्कूल के कर्मी सहित कई मौजूद रहे।