विद्यालय परिसर में विदाई सह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद स्थित हरिवंश मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक ब्रह्मदेव यादव एवं सहायक शिक्षिका संजू कुमारी के सेवानिवृत होने पर विद्यालय परिसर में विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित कर भव्य तरीके से विदाई दी गई।

विदाई समारोह में आए जिलेभर से प्रधानाध्यापकों शिक्षकों ने एक – एक कर प्रधानाध्यापक ब्रह्मदेव प्रसाद यादव और सहायक शिक्षिका संजू कुमारी के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए विदाई दी। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने कहा कि शिक्षक प्रदर्शक, मार्गदर्शक के साथ ही चरित्र निर्माता होते हैं। वह जीवन पर्यंत शिक्षण कार्य के द्वारा बच्चो का मार्गदर्शन करते हैं।

गुरू ही एक ऐसे मार्गदर्शक होते हैं जो बच्चों को अंधकार से प्रकाश की ओर लाते हैं। वक्ताओं ने कहा कि सभी जानते हैं कि शिक्षक का पद बहुत जिम्मेदारीपूर्ण होती है। जिसे निभा पाना बहुत ही कठिन होता है। लेकिन ब्रह्मदेव जी और संजू जी ने बड़ी सहुलित से एक बेहतरीन गुरु का पद निभाया।

इस अवसर पर शिक्षक प्रभाकर सिंह ने कहा कि सेवानिवृत ब्रह्मदेव बाबू और संजू जी आगे भी शिक्षा की रोशनी फैलाते रहें और इसे विदाई समारोह ना कह सम्मान समारोह कहा जाए।

सेवानिवृत्त हो रहे प्रधानाध्यापक ब्रह्मदेव यादव ने उपस्थित शिक्षकों तथा छात्र – छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि यहां से उन्हें इतना स्नेह और प्यार मिला। जिसे ताउम्र नहीं भूल पाएंगे। उन्होंने उपस्थित लोगों को भी अच्छे कार्य करने तथा शिक्षा के प्रति हमेशा जागरूक रहने की नसीहत दी।

वही सहायक शिक्षिका संजू कुमारी ने कहा कि नौकरी में सेवानिवृत्त होना एक प्रक्रिया है। जिससे हर किसी को गुजरना है। लेकिन आपने जो प्यार दिया उसके लिए मैं ताउम्र आपकी ऋणी रहूंगी।

इधर संबोधन से पूर्व विद्यालय के सभी शिक्षकों ने संयुक्त रूप उन्हें माला पहनाकर और पाग, चादर व उपहार भेंट कर भावभीनी विदाई दी।

विदाई सह सम्मान समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक अनिल कुमार भारती वही मंच संचालन रेवती रमन सिंह ने किया।

इस मौके पर नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि हस्सान आलम, नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सह वार्ड पार्षद विकास कुमार विक्की, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव नुनु मणि सिंह, प्रसुन रंजन सिंह, चंद्र मणि, अशोक कुमार सिंह, अजय कुमार, संजीव कुमार, जवाहर चौधरी, शिवशक्ति कुमार, मोहन भगत, फिरोज आलम सहित अन्य मौजूद थे।