एसडीओ ने सीओ व ईओ को अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश
  • शहर में अतिक्रमण से सड़कें गई है संकीर्ण, आवागमन में लगता है जाम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण अभिशाप बन गया है। अतिक्रमण की वजह से सड़कें संकीर्ण हो गई जिसकी वजह से आवागमन में परेशानी के साथ – साथ जाम की समस्या से शहरवासी परेशान है।

इस सब को देखते हुए एसडीओ अनिषा सिंह ने अतिक्रमण हटाने के लिए अंचलाधिकारी व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर 15 दिनों के अंदर विभिन्न सड़कों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है। अतिक्रमण हटाने का कार्य दो चरण में होगा। पहले चरण में डाक बंगला चौराहा से स्टेशन चौक एवं दूसरा चरण में रानीहाट में रंगिनियां गांव तक सड़क किनारे की अतिक्रमित सरकारी जमीन को खाली कराया जाएगा।

दिए निर्देश में एसडीओ ने कहा है कि देखा जा रहा है कि नगर परिषद सिमरी बख्तियारपुर के मुख्य मार्ग पर दुकानदारों द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया है। डाक बंगला चौक से मुख्य बाजार होते हुए रेलवे स्टेशन तक, डाक बंगला से पुरानीबजार तक एवं डाकबंगला से सलखुआ जाने वाली पथ पर दुकानदारों के द्वारा सरकारी भूमि को अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण आम लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसी प्रकार अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर के आसपास दुकानदारों के द्वारा अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण अस्पताल परिसर में एम्बुलेंस एवं अन्य वाहन सहित आमजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में पहले भी मौखिक निर्देश दिया जा चुका है। बावजूद अब तक कोई कारवाई नही किया गया।

दूसरे चरण ने रानीहाट में शुरू होगा अभियान : मुख्य बाजार, डाकबंग्ला चौक से अतिक्रमण हटाने के बाद दूसरे चरण में रानीहाट में अभियान चलाया जाएगा। एसडीओ ने बताया कि दुकानदार के द्वारा सड़क की जमीन को अतिक्रमण कर लिया है। जिस कारण आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है, आम लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई लोगो ने इस तरह की शिकायत किया है।

बतातें चले कि रानीहाट में जाम की समस्या आम बात हो गई है। प्रतिदिन सुबह सबेरे से जाम देर शाम तक लगी रहती है। रविवार को तो महाजाम लगता है। जिसकी वजह से ट्रेन पकड़ने वाले यात्री हो या अस्पताल में इलाज कराने आने वाले को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आम लोग काफी परेशान रहता है।