14 जुलाई को इंटर का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए निकली थी घर से, हो गई थी अगवा

सहरसा : जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के अशरफचक से 14 जुलाई को हुई अगवा छात्रा को बख्तियारपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कटिहार जिले से बरामद कर लिया। बरामद छात्रा को 164 के बयान व मेडिकल जांच के लिए सहरसा भेजा गया।

सांकेतिक फोटो

यहां बतातें चले कि अगवा हुई छात्रा की मां ने बख्तियारपुर थाना में आवेदन देकर कहा था कि उसकी पुत्री 14 जुलाई को सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद स्थित प्लस टू कन्या उच्च विद्यालय रजिस्ट्रेशन कराने गई थी। जब वह शाम तक नहीं लौटी तो उन लोगों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई लेकिन वह नहीं मिली।

हालांकि काफी खोजबीन के बाद उसे पता चला कि अगवा छात्रा को कटिहार जिले के राजेश तांती और उसका भतीजा रूपेश कुमार ने अपहरण कर लिया है । उसने आरोपियों पर पुत्री को जान मार देने या कहीं बेच दिए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से पुत्री बरामदगी की गुहार लगाई थी।

वही बख्तियारपुर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छात्रा बरामदगी के लिए कार्रवाई शुरू कर दी। कांड के अनुसंधानकर्ता पीएसआई चन्द्रजीत प्रभाकर ने बताया कि अगवा छात्रा का पिता कटिहार जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र छीटा बाड़ी मोहल्ले में भगत सिंह के कमरे में भाड़ा लेकर रहते हैं।

अगवा छात्रा अपने पिता व अन्य लोगों के साथ पूर्व में कटिहार जिले में रहती थी। जहां उसके पिता मुर्गा फार्म में काम करते थे। हालांकि बाद में वह अपनी बच्ची को लेकर सिमरी बख्तियारपुर अपने घर आकर रहने लगी थी। इसी दौरान छात्रा अगवा हो गई।

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि अगवा हुई छात्रा को गुप्त सूचना के आधारपर कटिहार जिले से बरामद कर दिया गया है और उसे मेडिकल जांच और ब्यान हेतु सहरसा भेज दिया गया है। पुलिस इस मामले में अग्रतर कार्रवाई कर रही है।